संभल में हलाला पीड़िता पर तेजाब से हमला, जेठ और ममेरे ससुर पर आरोप

पीड़िता अपने भाई मुहम्मद के साथ हयातनगर गई थी. यहां से लौटते समय सम्भल-मुरादाबाद मार्ग पर वाजिदपुरम के पास पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने उन पर तेजाब फेंक दिया.

संभल में हलाला पीड़िता पर तेजाब से हमला, जेठ और ममेरे ससुर पर आरोप
घटना के बाद पूछताछ करती पुलिस.
Play

नई दिल्ली/संभल (सुनील सिंह): उत्तर प्रदेश में तीन तलाक के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. बुलंदशहर के बाद अब संभल में भी कोतवाली क्षेत्र में बाइक से भाई के साथ जा रही तीन तलाक और हलाला पीड़ित पर कुछ लोगों ने तेजाब से हमला कर दिया. इस हमले में दोनों भाई-बहन घायल हो गए. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है. 

वहीं, पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है. जानकारी के मुताबिक, मुरादाबाद जिले के कोतवाली मैनाठेर क्षेत्र के गांव नगलिया निवासी रजिया खातून की साल 2014 में सम्भल के नखासा थाना क्षेत्र के मुहल्ला तुर्तीपुर इल्हा निवासी मुहम्मद नूर के साथ निकाह हुआ था. विवाद के चलते 24 दिसंबर 2015 को पति ने तलाक देकर रजिया को घर से निकाल दिया. इसके बाद वो मायके में रहने लगी. 

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर में ट्रिपल तलाक पीड़िता पर एसिड अटैक, हालत गंभीर

इंसाफ के लिए उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया तो ससुराल पक्ष के लोग समझौते को तैयार हो गए. ससुराली उसे घर ले आए और शरीयत के अनुसार इद्दत और हलाला की प्रकिया से गुजरने की बात कही. इस पर ससुर ने उसके साथ हलाला किया और सुबह तीन तलाक दे दिया, जिसके बाद वो फिर अपने मायके रहने लगी. 

पुलिस ने बताया कि रविवार (23 सितंबर) को पीड़िता अपने भाई मुहम्मद हयात के साथ बाइक से बहन के घर हयातनगर गई थी. यहां से लौटते समय सम्भल-मुरादाबाद मार्ग पर वाजिदपुरम के पास पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने उन पर तेजाब फेंक दिया. तेजाब पीड़िता और उसके भाई की कमर पर गिरा, इस हमले में दोनों झुलस गए. 

पुलिस ने बताया कि पीड़ित ने अपने जेठ और ममेरे ससुर पर तेजाब फेंकने का आरोप लगाया है. पुलिस का कहना पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. कार्रवाई कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.