8 पुलिसकर्मियों की हत्या, 154 घंटे की फरारी, गिरफ्तारी और फिर एनकाउंटर, हिस्ट्रीशीटर का यूं हुआ खात्मा

कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत 8 पुलिस वालों की हत्या करने वाला गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारा गया. यूपी एसटीएफ की टीम उसे उज्जैन से ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ले जा रही थी.

8 पुलिसकर्मियों की हत्या, 154 घंटे की फरारी, गिरफ्तारी और फिर एनकाउंटर, हिस्ट्रीशीटर का यूं हुआ खात्मा
मारा गया हिस्ट्रीशीटर विकास दुूबे

कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत 8 पुलिस वालों की हत्या करने वाला गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मारा गया. यूपी एसटीएफ की टीम उसे उज्जैन से ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ले जा रही थी. झांसी से लेकर पुलिस इसे जब कानपुर के लिए निकली तो  शहर से 17 किमी पहले ही सुबह 6:30 बजे काफिले की एक कार पलट गई. जहां उसका एनकाउंटर किया गया.

विकास ने पुलिस की रिवॉल्वर छीनकर भागने की कोशिश की
सूत्रों के मुताबिक विकास गाड़ी में बैठकर लगातार ड्राइवर और पुलिसकर्मियों को परेशान कर रहा था. गाड़ी का एक्सिडेंट भी इसी वजह से हुआ. हादसे के बाद उसने पुलिस टीम से पिस्टल छीनकर हमला करने की कोशिश की.  जवाबी कार्रवाई में वह बुरी तरह जख्मी हो गया. उसने पुलिस पर फायरिंग भी की, जिसमें STF के 2 जवान जख्मी हुए. 

Vikas Dubey Encounter: पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया विकास दुबे, STF की गाड़ी पलटने के बाद एनकाउंटर

खेतों में भागे विकास दुबे ने सरेंडर से मना किया 
विकास दुबे ने पुलिस की रिवॉल्वर छीनकर खेत में भागने की कोशिश की थी. जिसके बाद पुलिस ने उसे घेरकर जब सरेंडर के लिए कहा तो उसने फायरिंग करनी शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में उसे कई गोलियां लगीं और जख्मी हालत में उसे हैलट अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे सुबह करीब 8 बजे मृत घोषित कर दिया. कानपुर रेंज के आईजी ने विकास के मारे जाने की पुष्टि की.

विकास दुबे को छुड़ा लेने की थी प्लानिंग 
कानपुर में टोल प्लाजा से एंट्री के बाद हाईवे में चेकिंग प्वाइंट पर विकास दुबे के गुर्गे मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को इनपुट मिला था कि असलहों के बल पर विकास दुबे को छुड़ाया जा सकता था. ऐसे में चेकिंग काफी ज्यादा हो रही थी. इलाके में भारी बारिश हो रही थी, ऐसे में भौंती में हाइवे के पास गाड़ी पलटी और गाड़ी के अंदर बैठे पुलिसकर्मी से रिवॉल्वर छीनकर खुद ही भागने लगा. जहां पुलिस ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया.

WATCH LIVE TV