UP: टोल पर जारी VIP धौंस, BJP विधायक के बाद सामने आया सपा सांसद का हाई वोल्टेज ड्रामा
Advertisement

UP: टोल पर जारी VIP धौंस, BJP विधायक के बाद सामने आया सपा सांसद का हाई वोल्टेज ड्रामा

दो अलग अलग जिलों से टोल प्लाजा पर विधायक और सांसद की VIP धौंस का मामला सामने आया है.

टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे राज्यसभा सांसद, विधायक के गुर्गों पर मारपीट का आरोप

प्रेमेंद्र कुमार/फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के दो अलग-अलग जिलों से टोल प्लाजा पर विधायक और सांसद की VIP धौंस का मामला सामने आया है. एक तरफ जहां देश में VIP कल्चर खत्म करने की कवायद हो रही है. तो वहीं, आए दिन टोल प्लाजा पर रसूकदार लोगों की ओर से टोल कर्मियों से बदसलूकी और मारपीट की खबरें सामने आ रही हैं.

ताजा मामला फिरोजाबाद जनपद के एक टोल प्लाज का है. जहां मंगलवार को आधा घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. टोल के लिए जब एक गाड़ी को रोका गया तो जवाब मिला की गाड़ी में राज्यसभा सांसद बैठें हैं. जिस पर टोल कर्मी ने आई कार्ड मांगा तो सांसद नाराज हो गए और धरने पर बैठ गए.

घटना, फिरोजाबाद के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे की है. जहां कठफोरी टोल प्लाजा पर मंगलवार देर शाम लखनऊ एक्सप्रेस वे से दिल्ली से कानपुर जा रहे राज्यसभा सांसद सुखराम की गाड़ी से टोल कर्मी ने टोल टैक्स मांग लिया. टोल मांगने से राज्यसभा सांसद नाराज हो गए और टोल प्लाजा पर ही धरना शुरु कर दिया. घटना की जानकारी लगते ही आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और सांसद को मनाने की कोशिश की. टोल के इंचार्ज व अधिकारियों के काफी मान मुन्नवल के बाद सांसद सुखराम सिंह धरने से उठे. ये हाई वोल्टेज ड्रामा कई घंटों तक चलता रहा. हालांकि, मीडिया के पहुंचने से पहले ही सांसद वहां से चले गए. लेकिन पूरी घटना प्लाजा पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.

बीजेपी विधायक के गुर्गों पर मारपीट का आरोप

वहीं, ग्रेटर नोएडा के टोल प्लाजा पर बीजेपी विधायक के गुर्गों द्वारा टोल कर्मी को पीटने का मामला सामने आया है. आरोप है कि बुलंदशहर के डिबाई से विधायक अनीता लोधी के गुर्गों ने टोल कर्मी को पीटा. उसे जबरन गाड़ी में खींचकर ले जाने की कोशिश भी की गई. जिसकी वजह बताई गई कि टोलकर्मी ने नॉर्मल लाइन से निकलने के लिए कहा था. ये पूरी घटना टोल पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. घटना दादरी थाना क्षेत्र के ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के टोल की है.

उधर, डिबाई विधायक ने दादरी टोल पर हुई घटना पर कहा कि टोल देने का कोई विषय नहीं था. टोल बूथ पर टोल कर्मी मौजूद नहीं थे. वो बूथ से 100 मीटर दूर इकट्ठे होकर खड़े थे. जब मेरे सुरक्षा कर्मी ने टोल कर्मियों को आवाज देकर टोल बेरियर खोलने के लिए कहा, तो टोल कर्मियों ने मेरे सुरक्षाकर्मी और ड्राइवर से अभद्र व्यवहार करने लगे और कहा की तुम लोग स्वयं टोल बेरियर उठाकर निकल जाओ. इसी बात को लेकर सभी टोलकर्मी मेरे ड्राइवर, गनर और पीआरओ से भिड़ गए, जिसके बाद मेरे द्वारा बीच बचाव भी किया गया.

Trending news