close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

UP: प्रियंका के सियासी आगाज पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए पोस्टर- 'INDIRA IS BACK'

प्रियंका गांधी के राजनीति में एंट्री के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.

UP: प्रियंका के सियासी आगाज पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए पोस्टर- 'INDIRA IS BACK'

लखनऊ: लंबे समय से चली आ रही कांग्रेस कार्यकर्ता जिस नेता की मांग कर रहे थे, काफी समय बाद पार्टी से उसे साकार किया. प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस पार्टी का महासचिव बनाया. लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है. पिछले कई सालों से प्रियंका गांधी के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन हर बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथ सिर्फ निराशा लगती थी. बुधवार (23 जनवरी) को हुई  प्रियंका गांधी के राजनीति में एंट्री के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव खेलते हुए प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है. इस सूचना के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता खासा उत्साहित है. आलम ये है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर इंदिरा गांधी इज बैक के पोस्टर लग गए हैं. इन पोस्टरों में प्रियंका गांधी को मां दुर्गा और इंदिरा गांधी के साथ दिखाया है. 

पोस्टर में लिखा है, 'उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार रूपी असुरों की संहार करने के लिए मां दुर्गा का अवतार माननीय प्रियंका गांधी जी को उत्तर प्रदेश का प्रभार देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी का कोटि-कोटि धन्यवाद.'

आपको बता दें कि इस संबंध में पार्टी के महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से प्रेस रिलीज जारी की गई. जिसमें लिखा है, 'कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश की महासचिव के तौर पर नियुक्त किया है. वह फरवरी के पहले सप्ताह में पद संभालेंगी.' 

कांग्रेस की प्रेस रिलीज के मुताबिक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को पार्टी महासचिव बनाया गया है. वह कर्नाटक के प्रभारी बने रहेंगे. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई है. उधर, गुलाम नबी आजाद से यूपी का प्रभार वापस ले लिया गया, वह अब हरियाणा का प्रभार संभालेंगे.