गाजियाबाद का वैशाली इलाका भी आज सील, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद सेक्टर स्कीम लागू

दिल्ली-NCR में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस इलाके अहम शहर गाजियाबाद में भी धड़ाधड़ सामने आ रहे COVID-19 के मामलों के बाद जिले के वैशाली इलाके को सील कर दिया गया है. पिछले कुछ दिनों में यहां कोरोना के 30 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.

गाजियाबाद का वैशाली इलाका भी आज सील, कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद सेक्टर स्कीम लागू
गाजियाबाद के वैशाली इलाके में प्रशासन ने सेक्टर स्कीम लागू की (File Photo)

गाजियाबाद: दिल्ली-NCR में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस इलाके अहम शहर गाजियाबाद में भी धड़ाधड़ सामने आ रहे COVID-19 के मामलों के बाद जिले के वैशाली इलाके को सील कर दिया गया है. पिछले कुछ दिनों में यहां कोरोना के 30 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. 15 दिन के अंदर 14 पॉजिटिव केस मिलने के बाद प्रशासन ने वैशाली में सेक्टर स्कीम आज से लागू की है. अब इस इलाके से न तो कोई बाहर जाएगा न ही कोई अंदर आएगा. 

क्या होंगी पाबंदियां ?
वैशाली से नोएडा और दिल्ली काम करने के लिए जाने वालों से कहा गया है कि वे जहां तक हो सके घर पर ही रहें. इलाके को 4 सेक्टर और 2 जोन में बांटा गया है. हर सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अधिकारी और स्वास्थ विभाग के पैरामैडिकल स्टाफ होंगे. इस इलाके पर प्रशासन की पैनी नजर होगी. मास्क न लगाने वालों और सार्वजनिक जगहों पर थूकने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और लोगों की काउंसलिंग करने की जिम्मेदारी सेक्टर प्रभारी और गठित टीम की होगी. हॉटस्पॉट इलाके में लोगों को सब्जी, दूध और ग्रॉसरी जैसी सेवाएं डोरस्टेप पर मिलेंगी. 

इसे भी पढ़िए :लॉकडाउन 5.0 में भी सील रहेगा दिल्ली-नोएडा बॉर्डर, गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी ने बताई वजह

क्रॉस बॉर्डर फंक्शन पर होगी नजर 
स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि दिल्ली से होने वाले क्रॉस बॉर्डर फंक्शन की वजह से गाजियाबाद में कोरोना के केसेज बढ़े हैं. ऐसे में राजधानी दिल्ली के साथ लगे गाजियाबाद के बॉर्डर को सील करने के अतिरिक्त प्रशासन के पास दूसरा रास्ता नहीं था. दिल्ली से गाजियाबाद रोजाना आने-जाने वालों की बड़ी संख्या है. बड़ी संख्या में फैक्ट्री और दफ्तर खुलने के चलते एनसीआर में गाजियाबाद और नोएडा से दिल्ली आने-जाने वालों की संख्या काफी बढ़ी है.

खोड़ा और लोनी पहले हो चुका है सील 
इससे पहले गाजियाबाद के डीएम ने खोड़ा क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से सेक्टर स्कीम लागू की थी, जिसके सकारात्मक परिणाम आये. लोनी बॉर्डर को भी गाजियाबाद प्रशासन कोरोना संक्रमण के चलते ही सील कर चुका है.

WATCH LIVE TV