हापुड़: लिंचिंग केस में यूपी पुलिस ने मांगी माफी, ट्विटर पर किया पोस्ट कहा- 'गलती हुई'
Advertisement

हापुड़: लिंचिंग केस में यूपी पुलिस ने मांगी माफी, ट्विटर पर किया पोस्ट कहा- 'गलती हुई'

फोटो वायरल होने के बाद गुरुवार (22 जून) की शाम अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से माफी मांगी है. 

घटना के तीन दिन बाद पुलिस ने माफी मांगी है. (फोटो साभार-ट्विटर)

नई दिल्ली/हापुड़ : उत्तर प्रदेश के पिलखुआ में गोकशी के आरोप एक शख्स भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना करीब तीन दिन पहले की है. घटना में जब लोगों ने पीड़ित को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था, उसी समय की एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें तीन पुलिसवालों के सामने ही कुछ लोग घायल को घसीटते हुए ले जा रहे थे. फोटो के सोशल मीडिया पर वायरल होने बाद लोगों ने पुलिस के रवैये पर सवाल उठाए. फोटो वायरल होने के बाद गुरुवार (22 जून) की शाम अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से माफी मांगी है. 

मामला पिलखुआ कोतवाली क्षेत्र के बझेड़ा खुर्द गांव में सोमवार (18 जून) की शाम का है. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, हापुड़ में गोकशी के शक में भीड़ ने कासिम और समीउद्दीन नाम के दो व्यक्तियों की बेरहमी से पिटाई की थी. पुलिस वालों ने डायल 100 और एंबुलेंस को फोन किया. जब तक कोई गाड़ी आती, उससे पहले वहां मौजूद लोगों ने घसीटते हुए लाश को सड़क पर लाने की कोशिश की. किसी ने इसकी फोटो लेकर सोशल साइट पर डाल दी. 

इस तस्‍वीर में दिख रहा है कि चार लोग खून से लथपथ मोहम्मद कासिम के हाथ-पैर पकड़ कर लटकाते हुए ले जा रहे हैं. उनके साथ पुलिसवाले भी चल रहे हैं. यूपी पुलिस ने इस मामले को रोडरेज में दर्ज किया था. तस्‍वीर के वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने इस घटना पर माफी मांगी है. घटना के बाद पुलिस ने दोनों घायल युवकों को गंभीर हालत में एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां, कासिम नाम के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि गंभीर रूप से घायल एक अन्य व्यक्ति समयुद्दीन का इलाज चल रहा है.

तस्वीर में दिख रहे तीनों पुलिसवाले हाजिर कर दिए गए. इसमें इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार, कॉन्स्टेबल लॉ और कॉन्स्टेबल अशोक कुमार से भी जवाब मांगा गया है. तस्‍वीर में दिख रहे तीन पुलिसवालों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं. 

Trending news