close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टिहरी, पौड़ी के बाद अब अल्मोड़ा में होगी उत्तराखंड कैबिनेट की अगली बैठक

24 अक्टूबर को अल्मोड़ा में त्रिवेंद्र रावत कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक के जरिए राज्य के पहाड़ी इलाकों से जुड़े कई अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है.

टिहरी, पौड़ी के बाद अब अल्मोड़ा में होगी उत्तराखंड कैबिनेट की अगली बैठक
इससे पहले इसी साल 29 जून को पौड़ी में कैबिनेट की बैठक हुई थी.

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में बढ़ते पलायन (Getaway) पर रोक लगाने के मकसद से सरकार खुद को पहाड़ से जोड़ने की कोशिश कर रही है. इसीलिए टिहरी (Tehri) और पौड़ी (Pauri) के बाद अब अल्मोड़ा (Almora) में कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) करने का फैसला लिया गया है. 24 अक्टूबर को अल्मोड़ा में त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) कैबिनेट की बैठक होगी.

बैठक के जरिए राज्य के पहाड़ी इलाकों से जुड़े कई अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है. इससे पहले इसी साल 29 जून को पौड़ी में कैबिनेट की बैठक हुई थी, जबकि पिछले साल टिहरी झील में कैबिनेट की गई थी. 

देहरादून के बाहर कैबिनेट की बैठक के जरिए सरकार राज्य के हर इलाके से जुड़ने और विकास की रफ्तार समान रखने का संदेश देना चाहती है. लेकिन इससे फायदा कितना हुआ या भविष्य में कितना फायदा होगा इसे लेकर अब तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है.

इसके बाद भी देहरादून के बाहर बैठक को लेकर बीजेपी की सरकार और संगठन उत्साहित है. हालांकि कांग्रेस शासन के दौरान भी देहरादून के बाहर कैबिनेट की बैठकें हुईं थीं, मगर तब बीजेपी इसे फिजूलखर्ची बताती थी.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि उत्तराखंड में अब ई कैबिनेट की बैठक होगी. यानी कैबिनेट की बैठक में पेपर का इस्तेमाल नहीं होगा.  इसे पर्यावरण संरक्षण की दिशा में त्रिवेंद्र सरकार का अहम कदम माना जा रहा है. ई कैबिनेट होने पर सभी कैबिनेट मंत्रियों को लैपटॉप मिलेंगे और कैबिनेट की बैठक में आने वाले प्रस्ताव के बारे में सभी जानकारी उनको लैपटॉप के जरिए मिलेगी. कैबिनेट के बाद विभागीय स्तर पर भी सभी काम-काज पेपरलेस करने की तैयारी की जा रही है.