एनडी तिवारी के पूर्व बंगले में रहेंगे अपना दल के अध्यक्ष, शिवपाल के बाद मिला सरकारी बंगला

आशीष पटेल अपना दल के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति हैं. वह बीते कई महीने से एक बड़े बंगले के लिए दौड़ रहे थे.

 एनडी तिवारी के पूर्व बंगले में रहेंगे अपना दल के अध्यक्ष, शिवपाल के बाद मिला सरकारी बंगला
आशीष पटेल को 1 ए माल एवेन्यू का बंगाला उन्हें बतौर एमएलसी आवंटित किया गया है. (फाइल फोटो)

लखनऊ: बीजेपी सरकार ने अपने सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) के अध्यक्ष आशीष पटेल को दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का बंगला आवंटित कर दिया है. 1 ए माल एवेन्यू का बंगाला उन्हें बतौर एमएलसी आवंटित किया गया है. इस बंगले में पहले पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी रहा करते थे. आशीष पटेल अपना दल के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति हैं. वह बीते कई महीने से एक बड़े बंगले के लिए दौड़ रहे थे.

दीपावली पहले उन पर इस मेहरबानी को सहयोगी दलों को प्रसन्न रखने की कवायद माना जा रहा है. इससे पहले सरकार ने शिवपाल सिंह यादव को मायावती का पूर्व बंगला आवंटित किया था. अभी भी पूर्व चार मुख्यमंत्रियों के सरकारी बंगले खाली है. आपको बता दें कि ओम प्रकाश राजभर भी सरकार बनने के बाद से एक ऐसे सरकारी बंगले की मांग कर रहे हैं, जहां वो पार्टी का कार्यालय स्थापित कर सकें. 

पूर्व सीएम एनडी तिवारी ने सरकारी बंगले के बाहर टांगा सर्वजन हिताय फाउंडेशन का बोर्ड

आशीष पटेल ने पूर्व में राज्य सम्पत्ति विभाग को कई पत्र भी लिखे, पर सरकार की तरफ से किसी ने संज्ञान ही नहीं लिया. बाद में विभाग ने उन्हें गोमती नगर में एक आवास आवंटित कर दिया था. यह आवास काफी छोटा था, जिसे आशीष पटेल ने लेने से मना कर दिया था. जब सरकार ने शिवपाल यादव को बंगला दिया तो अपना दल ने फिर से दबाव बनाना शुरू किया। इसके बाद आशीष को यह बंगला दे दिया गया. प्रदेश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा खाली किए गए माल एवेन्यू स्थित बंगला नंबर-10 प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष विधायक शिवपाल यादव को आवंटित किया था.

शिवपाल को ये बंगला मिलने के बाद से राजनीतिक हलके में कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी ने उनको अपने खेमे में शामिल करने के लिए ये बंगला दिया है. अभी भी पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह द्वारा खाली किए गए बंगलों का आवंटन होना बाकी है.