पुलिसवालों ने मां के सामने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला, पूरे थाने के खिलाफ FIR
Advertisement

पुलिसवालों ने मां के सामने बेटे को पीट-पीटकर मार डाला, पूरे थाने के खिलाफ FIR

पिता के मौत के बाद इकलौता बेटा राजू अपनी मां के साथ किराए के मकान में रहता था.

राजू पर उसके पड़ोसी अंशुल ने घर से 7 लाख रुपए के गहने-जेवरात चुराने का आरोप लगाया था. (फाइल फोटो)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में सिकंदरा थाना के सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ 32 साल के युवक की हत्या मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए लाए गए युवक को पुलिसकर्मियों ने पीट-पीटकर मार डाला. इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर पूरे थाने के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

शहर के सिकंदरा इलाके के गैलाना रोड पर बने नरेंद्र एन्क्लेव में हेमंत कुमार उर्फ राजू गुप्ता (32) अपनी मां रीनू लता (55) के साथ किराए से रहते थे. पिछले दिनों राजू पर उसके पड़ोसी अंशुल ने घर से 7 लाख रुपए के गहने-जेवरात चुराने का आरोप लगाया था. राजू की मां रीनू लता ने बताया, ''मेरा बेटा राजू एक केमिकल शॉप पर काम करता था. बुधवार को अंशुल ने उनके बेटे पर चोरी को आरोप लगाया, इसके बाद पुलिस उसे पूछताछ के लिए थाने ले गई.'' इसके बाद आरोपी की मां रीनू को भी थाने बुला लिया गया.

पुलिस ने मेरे सामने पीट डाला
रीनू लता ने कहा, 'सिकंदरा थाने के पुलिसकर्मियों ने मेरे सामने हवालात में बेटे राजू के साथ जमकर मारपीट की. मैं पुलिसवालों से रहम की भीख मांगती रही, लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा.'' इसके बाद पुलिस रीनू को घर छोड़ गई और बेटे को हवालात में ही बंद रखा. फिर रात को रीनू लता को राजू की मौत की जानकारी दी गई.

राजू के पिता बैंक मैनेजर थे
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रीनू लता के पति ओमप्रकाश गुप्ता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर थे, जिनकी करीब आठ साल पहले की मौत हो गई थी. इसके बाद तंगहाली से जूझ रहे मां और बेटा किराए के मकान में रहने लगे थे. मृतक राजू मानसिक रूप से बीमार भी था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा
शुक्रवार को पीएम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि राजू की की मौत हार्ट अटैक, कंधे, पैरों और बांह में चोट लगने से हुई है.इस मामले में एसपी अमित पाठक ने सिकंदरा थाने के इंस्पेक्ट ऋषिपाल, एसआई अनुज सिरोही और जेतवरी सिंह को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, पूरे थाने के खिलाफ हत्या का मामला भी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Trending news