Agra News : आगरा के 77 गांवों की निकली लॉटरी, 25 साल बाद शहर से जोड़ने का ऐलान होते ही करोड़ों की हो गई जमीन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2292504

Agra News : आगरा के 77 गांवों की निकली लॉटरी, 25 साल बाद शहर से जोड़ने का ऐलान होते ही करोड़ों की हो गई जमीन

Agra Development Authority : आगरा शहर का दायरा बढ़ाने के फैसले पर मुहर लग गई है. 25 साल बाद 77 गांवों को आगरा विकास प्राधिकरण में जोड़ने का फैसला किया गया है. इससे इन गांवों की जमीनों की कीमतें बढ़ने के साथ यहां सड़क, बिजली-पानी और अन्य तरह की सुविधाएं तेजी से विकसित होंगी. 

Agra Administration

Agra : आगरा विकास प्रधिकरण (एडीए) का सीमा विस्तार पूरे 25 साल बाद होने जा रहा है. अछेनेरा नगर निगम पालिका और किरावली नगर पंचायत के साथ सदर तहसील के 77 गांवो को ADA के क्षेत्रों से जोड़ा जाएंगा. 

प्रस्ताव को मिली मंजूरी
मंडलायुक्त रितु महेश्वरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में एडीए के सीमा विस्तार के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. एडीए ने दक्षिणी बाईपास (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग-19 को ग्वालियर रोड से जोड़ने वाला मार्ग) के एक ओर गांवों को ही सीमा विस्तार में लेने का प्रस्ताव पहले तैयार किया था. आगरा से फतेहपुर सीकरी मार्ग के दोनों ओर तीन-तीन किमी की परिधि में पड़ने वाले अछनेरा नगर पालिका और किरावली नगर पंचायत के गांव एडीए के क्षेत्र में जुड़ेंगे. इससे आगरा से फतेहपुर सीकरी तक एडीए का क्षेत्र अधिकार क्षेत्र में आ जाएगा.

25 साल पहले हुआ था सीमा विस्तार
साल 1974 में अस्तित्व में आए एडीए ले 29 अगस्त, 1985 को 163 गांवो के अपने क्षेत्र में शामिल किया था. 31 दिसंबर, 1985 को फतेहपुर सीकरी के पांच गांव गुड की मंडी, दादूपूरा, कादऊ बारऊ, सीकरी-2, सीकरी-4 को जोड़ते हुए सीमा विस्तार किया गया था. अब एडीए क्षेत्र में आगरा निगम के साथ ही 245 राजस्व ग्राम भी शामिल है. 

यह पढ़े-  Purvanchal Expressway : गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे तैयार, आजमगढ़ समेत पूर्वांचल के इन जिलों में फर्राटेदार होगा सफर

आगरा के 77 गांवों के लोग रातोंरात बने करोड़पति, पूरी हुई 26 साल पुरानी मुराद

 

Trending news