कृषि विभाग के कर्मचारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा, 'साहब बहुत परेशान करते हैं'
Advertisement

कृषि विभाग के कर्मचारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा, 'साहब बहुत परेशान करते हैं'

पुलिस के अनुसार परिजनों का आरोप है कि कृषि विभाग के उप निदेशक प्रभाकर सिंह छुट्टी नहीं देते थे और उसका उत्पीड़न करते थे, जिससे वह मानसिक तनाव में रहता था.

प्रतीकात्मक तस्वीर

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के कृषि विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी ने अपने अधिकारी के कथित उत्पीड़न से त्रस्त होकर ट्रेन से कटकर जान दे दी. पुलिस ने बुधवार को बताया कि कृषि विभाग में कार्यरत रामबहादुर (48) नलकूप ऑपरेटर के पद पर तैनात था. मंगलवार को वह ऑफिस जाने के बजाय बरेली से आ रही मालगाड़ी के सामने लेट गया. उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार परिजनों का आरोप है कि कृषि विभाग के उप निदेशक प्रभाकर सिंह छुट्टी नहीं देते थे और उसका उत्पीड़न करते थे, जिससे वह मानसिक तनाव में रहता था. पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के हाथ पर सुसाइड नोट लिखा था कि 'साहब बहुत परेशान करते हैं.'

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है. इसके बाद कर्मचारी शाम को लामबंद हो गए और शव को लोदीपुर में रोड पर रखकर जाम लगा दिया. देर रात पुलिस ने उप कृषि निदेशक प्रभाकर सिंह के विरुद्ध मामला दर्ज किया. जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि परिजन उप कृषि निदेशक प्रभाकर सिंह पर जो आरोप लगा रहे हैं, वह बहुत गंभीर प्रकृति के हैं. मामले की जांच मुख्य विकास अधिकारी को सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट मिलते ही निलंबन की संस्तुति की जाएगी.

Trending news