अयोध्‍या केस: परिंदा भी नहीं मार सकता पर! आसमान से जमीन तक चप्पे-चप्पे पर नजर

अयोध्‍या केस: परिंदा भी नहीं मार सकता पर! आसमान से जमीन तक चप्पे-चप्पे पर नजर

खुफिया एजेंसियों ने अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका जताई है जिसे देखते हुए यूपी एटीएस को हाईअलर्ट पर रखा गया है. 

अयोध्‍या केस: परिंदा भी नहीं मार सकता पर! आसमान से जमीन तक चप्पे-चप्पे पर नजर

नई दिल्ली: अयोध्या विवाद (Ayodhya case) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले से पहले पूरे यूपी की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. अयोध्या मामले को लेकर अगले हफ्ते  सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है और इसको लेकर अयोध्या से लेकर नोएडा तक सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही है. नोएडा के आज सभी थानों ने अपने-अपने इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला और सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने अयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले यूपी के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को अपने पास बुलाया था और सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की थी.

आपको बता दें कि अगले हफ्ते 13, 14 और 15 नवंबर में से एक दिन अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आना है क्योंकि 15 नवंबर को मौजूदा चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का आखिरी कार्य दिन है और 11 और 12 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में छुट्टी है.

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया
फैसला आने से पहले गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है. गृह मंत्रालय ने राज्यों को सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने की अपील की है साथ ही अयोध्या में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 40  हज़ार अतिरिक्त जवानों को रवाना किया गया है. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अयोध्या में 10 अस्थायी जेल बनाई गई हैं. अस्थाई जेल बनाने के लिए अलग-अलग इलाकों में आठ विद्यालयों को चुना गया है.

अयोध्या नगरी की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद 
अयोध्या विवाद पर फैसले और परिक्रमा को देखते हुए अयोध्या नगरी की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. रेलवे और बस स्टेशनों पर यात्रियों की लगातार जांच पड़ताल की जा रही है. अयोध्या पर फैसला आने और आतंकी साजिश के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

होटलों और धर्मशालाओं में मौजूद लोगों के पते और पहचान की जांच की जा रही है. साथ ही नए सीसीटीवी कैमरें लगाने का आदेश भी दिया गया है. अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले अयोध्या में आतंकी साजिश का खुलासा हुआ है. खुफिया एजेंसियों ने अयोध्या में आतंकी हमले की आशंका जताई है जिसे देखते हुए यूपी एटीएस को हाईअलर्ट पर रखा गया है. साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर भी पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है. 

इनपुट: सुमित कुमार

Trending news