सपा MLC ने पीएम और राष्ट्रपति को लिखा पत्र, प्रयागराज में की AIIMS की मांग

समाजवादी पार्टी के एमएलसी वासुदेव यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेटर लिखा है. वासुदेव यादव ने लेटर के माध्यम से संगम नगरी में एम्स की मांग की है.

सपा MLC ने पीएम और राष्ट्रपति को लिखा पत्र, प्रयागराज में की AIIMS की मांग

प्रयागराज: समाजवादी पार्टी के एमएलसी वासुदेव यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेटर लिखा है. वासुदेव यादव ने लेटर के माध्यम से संगम नगरी में एम्स की मांग की है. उन्होंने लेटर के जरिए कहा कि प्रयागराज मे एम्स की स्थापना हो जाए तो, प्रयागराज सहित आस-पास के बीस जिलों को इसका लाभ मिल सकता है.

विधान परिषद सदस्य वासुदेव यादव ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र में  जिक्र किया है कि हण्डिया में ग्रामसभा की 163 एकड़ जमीन पर प्रस्ताव तैयार करके तत्कालीन कमिश्नर  देवेश चतुर्वेदी तथा मुख्य चिकित्साधिकारी प्रयागराज के प्रस्ताव से शासन को स्वीकृति हेतु भेजा जा चुका है. लेकिन अभी तक उस प्रस्ताव और परियोजना पर कोई कार्यवाही नहीं की जा सकी है.

क्या लिखा है पत्र में?
कोरोना काल मे महामारी ने यहां के जनमानस को झकझोर दिया है. चिकत्सा का कोई समुचित प्रबंध और व्यवस्था न होने के कारण भी अधिक मौतें हुई हैं. ऐसे में अगर प्रयागराज मे एम्स की स्थापना हो जाए तोप्रयागराज सहित आस पास के बीस जिलों के लोगों को इसका लाभ मिल सकता है.

प्रयागराज का महत्व बताते हुए एम्स की मांग 
पत्र में सपा एमएलसी ने विश्व मे प्रयागराज मे कुम्भ मेले के आयोजन और धार्मिक, आध्यात्मिक, शैक्षणिक, सांस्कृतिक नगर के रुप में विख्यात इस माटी की महत्ता का जिक्र करते हुए लिखा है कि इस माटी ने उच्चकोटि के राजनीतिक, शिक्षाविद, न्यायविद, तथा प्रशासनिक अधिकारी देश सेवा मे दिए हैं. प्रदेश तथा देश की सरकार यहां पर आयोजित होने वाले सबसे बड़े धार्मिक आयोजन महाकुम्भ मे सहयोग करके अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकृष्ट करती है.

कुम्भ के दौरान गंगा जमुना और अदृश्य सरस्वती के संगम की रेती पर विश्व का सबसे बड़ा शहर बसा हुआ है. इसकी ख्याती पूरे प्रदेश के साथ-साथ देश को मिलती है. प्रयागराज की महत्ता तथा आवश्यकता को देखते हुए यहां पर एम्स की स्थापना की जाए और ये यहां के लोगों की भी मांग है.

VIRAL VIDEO: आपस में लड़ रही थीं भेंड़, फिर डॉगी ने ऐसे कराया समझौता

WATCH LIVE TV