close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पिथौरागढ़-गाजियाबाद के बीच विमान सेवा 2 दिनों के लिए रद्द, जानें क्या है वजह

हिंडन से 11 अक्टूबर को पहली बार हिंडन एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू हुई थी. गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के बीच 9 सीटर विमान का परिचालन किया जा रहा है. 

पिथौरागढ़-गाजियाबाद के बीच विमान सेवा 2 दिनों के लिए रद्द, जानें क्या है वजह
सोमवार को गाजियाबाद पहुंचने के बाद खराबी सामने आई.

पिथौरागढ़/गाजियाबाद: गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल (Hindon Airport Terminal) से पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के बीच फ्लाइट सेवा शुरू होने के चौथे दिन ही तकनीकि कारणों (Technical reason) से उड़ान सेवा दो दिनों के लिए रद्द (Canceled) रहेगी. जानकारी के मुताबिक, रनवे पर विमान का पहिया दिशा बदलते समय जाम हो गया था, जिसकी वजह से हवाई यात्रा को रोक दिया गया. गाजियाबाद से पिथौरागढ़ के बीच 9 सीटर विमान का परिचालन किया जा रहा है. 

बताया जा रहा है कि पिथौरागढ़ से आया विमान गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल के रनवे पर उतरा रहा था, जैसे ही विमान ने रनवे पर उतरते ही दिशा बदल रहा था तभी विमान का पहिया जाम हो गया.  अचानक विमान का पहिया जाम होने से विमान कंपनी के स्टाप एवं एयरपोर्ट ऑथरिटी के अधिकारी भी सकते में आ गए. यात्रियों को सकुशल पिथौरागढ़ से गाजियाबाद छोड़ने के बाद विमान को जांचा गया, जिसमें ये पाया कि विमान उड़ाने के लायक नहीं है. 

तकनीकि कारणों से कहीं कोई दुर्घटना न हो जाए इसलिए गाजियाबाद से पिथौरागढ़ जाने वाली फ्लाइट कैंसिल कर दी गई. हेरिटेज एविएशन के मुताबिक, ऑपरेशनल परेशानी के चलते विमान हिंडन से नहीं उड़ सका. हिंडन से 11 अक्टूबर को पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा शुरू हुई थी.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि 9 सीटर विमान कि अभी एक ही उड़ान संचालित की जा रही है. ऐसे में शुरूआत में ही इस तरह की तकनीकि खामी आने से विमान कंपनी पर भी सवालिया निशान उठ रहे हैं.