Airport Authority of India में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 368 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. भर्तियों से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.  

Airport Authority of India में निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: अगर आपको भी है सरकारी नौकरी की तलाश, तो ये खबर आपके लिए है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई पदों पर वेकेंसी निकाली है. भर्ती के लिए विभाग ने ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aai.aero/ पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है, जिसके मुताबिक भर्तियों के लिए आप दिसंबर 2020 तक अप्लाई कर सकते हैं. खास बात यह है कि नौकरी के लिए एक्स सर्विसमैन भी आवेदन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: IAF Recruitment Rally 2020: IAF ने शुरू किया ग्रुप X,Y के लिए आवेदन प्रक्रिया, जल्द करें अप्लाई

 

368 पदों पर निकली भर्ती
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Airport Authority of India) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 368 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. भर्तियों से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली भर्तियों से जुड़ी डिटेल्स  (Airport Authority of India job Vacancy Important Details) 
1. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से इस भर्ती के जरिए जूनियर एग्जिक्यूटिव और मैनेजर (Junior Executive and Manager) के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 
2. इन पदों पर भर्तियों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से B.Sc., B.E./B.Tech., MBA के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.
3. इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 40000 – 140000/-, 60000 – 180000/- रुपए प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी. 
4. चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां भारत के विभिन्न एयरपोर्ट पर की जाएंगी. 
5. इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 30.11.2020 को अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को भारत सरकार के नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें: UPPSC BEO Admit Card: बीईओ 2019 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड 

आवेदन शुल्क (Airport Authority of India application fee)
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली भर्तियों के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले जनरल/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 1000 रुपए शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST/PH और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 170 रुपए देने होंगे. 

आवेदन से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीख (Airport Authority of India Jobs Important dates) 
1. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में निकली भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 दिसंबर से भरे जाएंगे. 
2. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 14 जनवरी 2021 है. 
3. आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर एग्जाम की डेट जारी की जाएगी. 

ऐसे करें अप्लाई (How to Apply)
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) के विभिन्न पदों पर अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aai.aero/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़े सभी स्टेप्स दिए गए हैं. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गाइडलाइन फॉर्म भरने से पहले चेक कर लें, ताकि फॉर्म में किसी प्रकार की गलती न हो, क्योंकि विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV