UP कांग्रेस का आरोप- ''कोरोना से निपटने में 'आगरा मॉडल' ध्वस्त, मरीजों का आंकड़ा छिपा रही सरकार''
Advertisement

UP कांग्रेस का आरोप- ''कोरोना से निपटने में 'आगरा मॉडल' ध्वस्त, मरीजों का आंकड़ा छिपा रही सरकार''

कांग्रेस के प्रदेश अध्य्क्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है उससे नजर आ रहा है कि योगी सरकार का तथाकथित ‘आगरा मॉडल’ ध्वस्त हो चुका है.

फाइल फोटो

लखनऊ: कोरोना संकट में भी उत्तर प्रदेश में सियासी पारा गरमाया हुआ है. सूबे को कोरोना संकट से उबारने के लिए हर संभव कदम उठा रही योगी सरकार पर निशाना साधते हुए यूपी कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिस 'आगरा मॉडल' की तारीफ सरकार कर रही थी, वो ध्वस्त हो गया है. यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्य्क्ष अजय कुमार लल्लू का कहना है कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है उससे नजर आ रहा है कि योगी सरकार का तथाकथित ‘आगरा मॉडल’ ध्वस्त हो चुका है.

ये भी पढ़ें: आगरा में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, हटाए गए CMO और AD

''कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े छिपा रही सरकार''
सोमवार को अपना बयान जारी करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में कोरोना महामारी से निपटने के लिये 'आगरा मॉडल' पेश किया था, जिसे खूब प्रचारित भी किया गया. लेकिन हकीकत में कोरोना से ताजनगरी आगरा सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. आगरा को बचाने के लिए सरकार देर से होश में आई. आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हटाना असफलता का प्रत्यक्ष प्रमाण है. प्रदेश के दूसरे प्रमुख शहर मेरठ और कानपुर भी कोरोना महामारी की चपेट में हैं. डॉक्टरों और वैज्ञानिकों पर सरकारी अधिकारियों के दबाव से महामारी की हकीकत को छिपाया जा रहा है, जिसका परिणाम प्रदेश की निर्दोष आम जनता को भुगतना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: श्रम कानून में बदलाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, कही ये बड़ी बात

 

तना ही नहीं अजय कुमार लल्लू ने आगे कहा, ''संचार माध्यमों और मीडिया संस्थान से यह खबर पुख्ता हुई है कि सरकार पुलिस के दम पर कोरोना महामारी में मर रहे लोगों का आंकड़ा छिपा रही है. पूरे प्रदेश में टेस्टिंग का आंकड़ा बहुत ही कम है. योगी सरकार प्रदेश के सभी डॉक्टर, नर्सों और अन्य स्टॉफ के लिए अभी तक पीपीई किट तक उपलब्ध नहीं करवा पाई है. सरकार PPE किट्स के घोटाले को उजागर करने पर भ्रष्टाचारियों की जगह पत्रकारों को प्रताड़ित कर रही है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.''

प्राइवेट लैब के टेस्ट सरकारी लैब्स में पाए गए गलत: अजय कुमार लल्लू
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार द्वारा अनुबंधित कई प्राइवेट लैब्स के कोरोना टेस्ट संदिग्ध पाये गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक बहराइच, सीतापुर और नोएडा की प्राइवेट लैब्स द्वारा घोषित   कोरोना के 10 पॉजिटिव टेस्ट सरकारी लैब में दोबारा टेस्ट करने पर नेगेटिव पाये गये हैं. यह लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ है.

Trending news