पीएम मोदी के भरोसेमंद एके शर्मा ने लिया VRS, यूपी के तीसरे डिप्टी सीएम की अटकलें
Advertisement

पीएम मोदी के भरोसेमंद एके शर्मा ने लिया VRS, यूपी के तीसरे डिप्टी सीएम की अटकलें

मोदी के चहेतों में शामिल आईएएस (IAS) अरविंद कुमार शर्मा ने वीआरएस (VRS) ले लिया है. अरविंद सिंह गुजरात, कैडर के 1988 बैच के IAS अधिकारी हैं. खबरों की मानें तो शर्मा जल्दी ही बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं. 

पीएम मोदी के भरोसेमंद एके शर्मा ने लिया VRS, यूपी के तीसरे डिप्टी सीएम की अटकलें

नई दिल्ली: सियासी गलियारों में चर्चा है कि योगी सरकार (Yogi Government) में एक और उप मुख्यमंत्री निुयक्त होने वाला है. अभी अटकलें ही चल रही हैं कि ये तीसरे डिप्टी सीएम होंगे या मौजूदा डिप्टी सीएम का पत्ता साफ होगा.

UP MLC Elections: 12 सीटों के लिए खरीदे गए 18 नामांकन पत्र, अभी दर्ज नहीं हुआ नाम

IAS अरविंद शर्मा ने लिया वीआरएस
इन सबके पीछे नाम आ रहा है मोदी के चहेतों में शामिल आईएएस (IAS) अरविंद कुमार शर्मा का. अरविंद सिंह गुजरात, कैडर के 1988 बैच के IAS अधिकारी हैं. यूं तो अरविंद कुमार का कार्यकाल अभी 2 साल का और बाकी था. लेकिन सोमवार को उन्होंने वीआरएस (VRS) ले लिया. मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो शर्मा जल्दी ही बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी (BJP) में शामिल होने के बाद उनको बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है.

यूपी का डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चा तेज
Ak शर्मा के वीआरएस लेने से हर कोई हैरान है. शर्मा की नई पारी को लेकर हर तरफ अटकलें और चर्चाएं तेज हैं. एके शर्मा को यूपी में डिप्टी सीएम बनाए जाने की चर्चा इसलिए भी है क्योंकि एके शर्मा मूल रूप से यूपी(UP) के काजाखुर्द मऊ (MAU) के रहने वाले हैं.

यूपी के काजा खुर्द के रहने वाले हैं अरविंद
11 अप्रैल 1962 को काजा खुर्द में जन्म लेने वाले अरविंद कुमार शर्मा 1989 में एसडीएम के रूप में पोस्ट हुए. अरविंद कुमार शर्मा की प्रारंभिक शिक्षा काझाखुर्द प्राथमिक विद्यालय से हुई. इसके बाद शहर के डीएवी इंटर कालेज से उन्होनें हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी कर स्नातक इलाहाबाद विश्वविद्यालय से किया.

निभा चुके हैं बड़ी जिम्मेदारियां
1995 में मेहसाणा के कमिश्नर बने. गुजरात में नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने के बाद 2001 में उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय के सचिव की जिम्मेदारी मिली. और साल 2013 में शर्मा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रमुख सचिव बने. कहा जा रहा है अपनी राजनीतिक पारी की शुरआत करने के लिए अरविंद ने वीआरएस लिया है.

राजकीय मेडिकल कॉलेजों में निकलीं शिक्षक से बाबू तक कई भर्तियां, जानें डिटेल

WATCH LIVE TV

Trending news