शराब के ठेके खुलने के बाद अब मंदिरों को खोलने की मांग, PM को इन्होंने लिखी चिट्ठी
Advertisement

शराब के ठेके खुलने के बाद अब मंदिरों को खोलने की मांग, PM को इन्होंने लिखी चिट्ठी

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश भर के सभी मठ-मंदिरों को आम श्रद्धालुओं के लिए खोलने की अपील की है.

फाइल फोटो

प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से देश भर के सभी मठ-मंदिरों को आम श्रद्धालुओं के लिए खोलने की अपील की है. परिषद ने पीएम मोदी को इस संबंध में चिट्ठी लिखी है और कहा है कि पूजा के लिए मंदिरों को खोलना चाहिए.

कोरोना काल में बंद किए गए हैं मंदिर
कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सरकार की ओर से लॉकडाउन के दौरान मंदिरों और मठों को बंद करने का फैसला लिया गया था. सभी संत और महात्माओं ने इस फैसले का स्वागत किया था. चिट्ठी में प्रधानमंत्री से अपील की गई है कि अब श्रद्धालुओं के लिए मठ-मंदिरों में प्रवेश की अनुमति दी जाए. पत्र में ये भी आश्वासन दिया गया है कि मंदिरों में लॉक डाउन के नियमों का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा. 

मंदिरों में रखा जाएगा सेनिटाइज़ेशन का ख्याल 
पत्र में इस बात को लेकर पीएम को आश्वस्त किया गया है कि अगर मंदिर खुलते हैं तो यहां साफ-सफाई का ध्यान दिया जाएगा.  सेनेटाइजर दिए जाएंगे, मास्क लगवाया जाएगा और साबुन से हाथ धुलवाने के बाद ही मंदिरों में लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में दो मीटर की दूरी से ही दर्शन कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सड़क पर ही हुई महिला की डिलीवरी, अस्पताल ने भर्ती करने से किया इनकार

दो महीने से बंद हैं मंदिरों के कपाट
साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने ये पत्र पीएम मोदी को लिखा है. उन्होंने कहा है कि कोरोना के चलते पिछले करीब दो महीने से लॉकडाउन है और मंदिरों के कपाट बंद चल रहे हैं.  ऐसे में अब उन्हें श्रद्धालुओं के लिए खोला जाना चाहिए.

watch live tv: 

Trending news