अखिलेश ने मनाया खजांची का तीसरा जन्मदिन, साधा केंद्र-प्रदेश सरकार पर निशाना

इस दौरान उन्होंने नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पुस्तक 'एक मानव निर्मित त्रासदी' का विमोचन भी किया. अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि नोट बंदी की वजह से बैंक डूब गए हैं. साथ ही अखिलेश यादव ने 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का दम भरा. 

अखिलेश ने मनाया खजांची का तीसरा जन्मदिन, साधा केंद्र-प्रदेश सरकार पर निशाना
इस बच्चे का नाम अखिलेश ने खजांची रखा है. (फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ (Lucknow) में खजांची (Khajanchi) का तीसरा जन्मदिन (Birthday) मनाया. इस दौरान उन्होंने नोटबंदी और आतंकवाद को लेकर उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार पर तंज कसा. इस दौरान उन्होंने नोटबंदी (Demonetisation) के तीन साल पूरे होने पुस्तक 'एक मानव निर्मित त्रासदी' का विमोचन भी किया.

अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि नोट बंदी की वजह से बैंक डूब गए हैं. साथ ही अखिलेश यादव ने 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का दम भरा. अखिलेश यादव ने इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मायावती का उस शपथ पत्र के लिए भी शुक्रिया कहा, जिसमें उन्होंने मुलायम सिंह यादव पर से 1995 में दर्ज केस वापस लेने की बात कही है.  

आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद लोगों ने लंबी-लंबी लाइन में खड़े होकर पैसों को बैंकों में जमा करवाया और निलवाया था. उस दौरान लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.  2 दिसंबर 2016 को नोटबंदी के दिन बैंक की लाइन एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. इस बच्चे का नाम अखिलेश ने खजांची रखा. अब सपा हर 8 नवबंर खजांची का जन्मदिन मनाती है. 

कानपुर देहात में इस बालक का जन्म हुआ था उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव थे. पिछले साल अखिलेश यादव ने खजांची को उसके जन्मदिन पक एक घर गिफ्ट किया था.