डीजल हुआ पेट्रोल से महंगा, विपक्ष ने कसा तंज कहा- 'जो 70 साल में न हुआ वो अब हो गया'

अखिलेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ''आखिर आ ही गये न पेट्रो-कंपनियों के ‘अच्छे दिन’! ट्रैक्टर, ट्रक वाले भाजपाई समर्थक भी अब साइकिल को अपनाएंगे."

डीजल हुआ पेट्रोल से महंगा, विपक्ष ने कसा तंज कहा- 'जो 70 साल में न हुआ वो अब हो गया'
फाइल फोटो.

लखनऊ: देश में दिन प्रतिदिन नई ऊंचाइयां छू रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हो गए हैं. डीजल के पेट्रोल से महंगा होने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार को घेरा है. अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर तंज कसा कि जो 70 साल में मुमकिन न हुआ वो अब हो गया.

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट के जरिए कहा कि डीजल के पेट्रोल से महंगा हो जाने की वजह से अब माल-सामान का परिवहन भी महंगा होगा और खेती-किसानी में सिंचाई की लागत भी बढ़ेगी. अखिलेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ''आखिर आ ही गये न पेट्रो-कंपनियों के ‘अच्छे दिन’! ट्रैक्टर, ट्रक वाले भाजपाई समर्थक भी अब साइकिल को अपनाएंगे."

संकट के समय सरकार ने जेब काटने का इतिहास रचा: प्रियंका
उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सरकार को आड़े हाथ लिया, उन्होंने ट्वीट किया, ''इस संकट के समय केंद्र सरकार ने जनता की जेब काटने का इतिहास रचा है. Diesel अब Petrol के रेट को पार कर चुका है. जबकि दुनिया भर में कच्चे तेल के दाम में भारी गिरावट है. सरकार हर दिन कुछ पैसे बढ़ाती है ताकि एक साथ 8 रू या 9 रू की लूट न दिखे.''