उन्नाव बवाल: संस्पेंड पुलिसकर्मियों के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव, दोनों को तुरंत बहाल करने की मांग
Advertisement

उन्नाव बवाल: संस्पेंड पुलिसकर्मियों के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव, दोनों को तुरंत बहाल करने की मांग

आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने कार्रवाई करते हुए लापरवाही करने वाले 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. 

बवाल के दौरान पुलिसकर्मी

उन्नाव: यूपी के उन्नाव (Unnao) में 16 जून को हुए बवाल मामले पर पुलिस की खूब किरकिरी हुई थी. इसकी वजह पथराव के दौरान भीड़ से बचाव के लिए पुलिसकर्मियों द्वारा उपयोग की गई टोकरी और सर में रखे स्टूल थी. इस घटना में 15 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. इस बवाल को लेकर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने फोटो को ट्वीट कर यूपी पुलिस की सुरक्षा संसाधनों पर सवाल खड़ा किया.

इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए लापरवाही करने वाले 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था. वहीं, अब अखिलेश यादव उन्नाव पुलिस के समर्थन में उतर आए हैं. शनिवार को उन्होंने इस मामले से जुड़ा एक ट्वीट भी किया है. 

ये भी पढ़ें-  आखिर मच्छर आपको अंधेरे में भी कैसे ढूंढ लेते हैं? क्या आप जानते हैं इसका जवाब

सपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया है, “उन्नाव में जिन पुलिसकर्मियों ने खतरा मोल लेते हुए, अचानक खतरनाक हुई परिस्थितियों में रक्षात्मक उपकरणों के अभाव में अपना कर्तव्य निभाया, उन्हें निलंबित करना नाइंसाफी है. भाजपा सरकार रक्षात्मक उपकरण उपलब्ध न करा पाने पर अपनी गलती माने और दोनों पुलिसकर्मियों को तुरंत बहाल करे.”

बवालियों की फोटो जारी कर घोषित किया इनाम 
उन्नाव पुलिस ने लोगों को उकसाकर बवाल करवाने वाले तीन लोगों की फोटो जारी किया है. इसके साथ ही तीनों आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है. एसपी आनन्द कुलकर्णी ने बताया था कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. इसके अलावा अन्य उत्पातियों की भी शिनाख्त की जा रही है.

ये भी देखें- Viral Video: लड़की को ऊंट के साथ सेल्फी लेना पड़ा भारी, खुद ही देखें क्या हुआ...

वायरल हुआ वीडियो 
इस घटना का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें हिंसक प्रदर्शन के दौरान दो पुलिस कर्मियों ने बचाव के लिए लकड़ी के झौआ और प्लास्टिक के स्टूल को सिर पर रखा हुआ था. इन तस्वीरों के वायरल होते ही हड़कंप मच गया था. वहीं, आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने तत्काल प्रभाव से सदर कोतवाली निरीक्षक दिनेश चंद्र मिश्रा, मगरवारा चौकी इंचार्ज अखिलेश को सस्पेंड कर दिया था. इसके अलावा बॉडी प्रोटेक्टर न पहनकर पुलिस की किरकिरी कराने वाले दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया. 

ये भी पढ़ें- Escalators के साइड में ब्रश जूते साफ करने के लिए नहीं लगे होते, जानें क्या है असली वजह?

इतने लोगों की हुई गिरफ्तारी
आईजी लखनऊ रेंज ने लक्ष्मी सिंह ने पूरे मामले की जांच एएसपी रायबरेली को सौंपते हुए सीओ सिटी से स्पष्टीकरण मांगा. अब तक मामले में 100 नामजद व 250 अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं, 43 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. 

ये भी देखें- Viral Video: बच्ची ने बजाया म्यूजिकल Instrument, धुन सुनने के लिए भाग पड़ीं गायें

WATCH LIVE TV

 

Trending news