UP Budget 2021: अखिलेश यादव ने साधा निशाना, कहा- 'खेल खतम और पैसा हजम'

अखिलेश यादव ने कहा है कि ये इस सरकार का आखिरी बजट था और योगी जी अब चाहेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं मिलेगा. हमें वही कहावत याद आ रही है 'खेल खतम और पैसा हजम'.

UP Budget 2021: अखिलेश यादव ने साधा निशाना, कहा- 'खेल खतम और पैसा हजम'
फाइल फोटो.

मो. गुफरान/प्रयागराज: समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के पांचवें और आखिरी बजट को निराशाजनक करार दिया है. उन्होंने कहा है कि योगी सरकार ने अपने आखिरी बजट में अपने संकल्प पत्र को ही पूरा नहीं किया है. योगी सरकार के इस बजट से गरीबों और किसानों को कोई राहत नहीं मिली है, बल्कि एक बार फिर से योगी सरकार ने गरीबों और किसानों के साथ धोखा ही किया है.

डिग्री के लिए अब नहीं जाना होगा दूर, योगी सरकार हर मंडल में बनाएगी विश्वविद्यालय

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर उद्योगपतियों के फायदे के लिए फैसले लेने का भी आरोप लगाया है.  उन्होंने कहा कि भाजपा ने समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के पुराने कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया है. इसके साथ ही सपा सरकार में किए गए एमओयू को ही दोबारा साइन किया गया. योगी सरकार को यह भी बताना चाहिए कि पांच लाख करोड़ का जो एमओयू साइन किया गया है, उस जमीन पर कितना उतरा है.

धमकी को पूरा करने के लिए जीजा का डेढ़ साल किया इंतजार, फिर चाकू गोदकर सालों ने ली जान

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सरकार इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं खड़ा कर पाई है. गंगा एक्सप्रेस वे इसका उदाहरण भर है. सपा की सरकार में 22 महीने में पूर्वांचल के विकास और खुशहाली के लिए एक्सप्रेस वे बनकर तैयार कर लिया गया था और उस पर लड़ाकू विमान भी उतार दिए गए थे. लेकिन भाजपा सरकार चार साल में एक भी एक्सप्रेस वे बनाकर तैयार नहीं कर पाई है.

अखिलेश यादव ने कहा है कि दोबारा यूपी में सपा की सरकार बनने पर समाजवादी एक्सप्रेस वे बनकर जरूर तैयार होगा.  बजट को लेकर तंज कसते हुए उन्होंने कहा है कि ये इस सरकार का आखिरी बजट था और योगी जी अब चाहेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं मिलेगा. हमें वही कहावत याद आ रही है 'खेल खतम और पैसा हजम'.

WATCH LIVE TV