कन्नौज हादसा: पीड़ितों से मिले अखिलेश यादव, कहा- सरकार आने पर दी जाएगी 20-20 लाख की मदद

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो 20 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी. सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बस हादसे के बारे में सरकार झूठ बोल रही है.

कन्नौज हादसा: पीड़ितों से मिले अखिलेश यादव, कहा- सरकार आने पर दी जाएगी 20-20 लाख की मदद
फोटो साभार: @yadavakhilesh

अरुण सिंह/कन्नौज: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सोमवार को कन्नौज बस हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात करने पहुंचे. अखिलेश यादव ने यहां छिबरामऊ स्थित बंद पड़े अग्निशमन केंद्र को देखा और फिर घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया.

अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि एक नम्बर जारी किया जाए, जिससे लापता लोगों से सम्पर्क किया जा सके. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो 20-20 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बस हादसे के बारे में सरकार झूठ बोल रही है.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कन्नौज बस हादसे के पीड़ितों को मदद देने में सरकार पर भेदभाव का भी आरोप लगाया. पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा अंग्रेजों की तरह बांटो और राज करो वाली राह पर चल रही है.

कमिश्नर सिस्टम पर अखिलेश यादव का तंज
अखिलेश यादव ने सरकार द्वारा कमिश्नर सिस्टम लागू किए जाने पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि जिन अफसरों ने लोकसभा चुनाव में सरकार को खुश किया, अब सरकार उन्हें कमिश्नरी का इनाम दे रही है. अखिलेश ने बिना नाम लिए कमिश्नर बनाये गये अफसर पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि यह वही अफसर हैं, जिन्होंने कन्नौज में चुनाव से एक रात पहले पुलिस से पैसा बंटवाया और अब सरकार ने कमिश्नरी का गिफ्ट दिया है.

वहीं एनआरसी, सीएए और एनपीआर के विरोध पर डटे पूर्व सीएम ने कहा कि ऐसा कौन सा कागज है, जो भाजपा अब हमसे चाहती है. उन्होने कहा कि भाजपा सिर्फ मुसलमानों को डरा रही है.

वहीं कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक और जिले के कुछ भाजपा नेताओं को उन्होंने मर्यादा में रहने की चेतावनी दी. अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह यहां के सांसद और कुछ भाजपा नेता डिम्पल यादव पर अमर्यादित टिप्पणियां सोशल मीडिया के जरिये करते हैं, वह सुधर जाएं, नहीं तो हम भी उसी तरह के मिजाज के हैं.