close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अखिलेश यादव बोले- यूपी चुनाव तय करेगी देश की दिशा, 'अच्‍छे दिन' पर कसा तंज

यूपी के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को चुनावी अभियान के तहत लखीमपुर खीरी में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने इशारों में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

अखिलेश यादव बोले- यूपी चुनाव तय करेगी देश की दिशा, 'अच्‍छे दिन' पर कसा तंज

लखीमपुर खीरी (यूपी) : यूपी के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को चुनावी अभियान के तहत लखीमपुर खीरी में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने इशारों में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।
 
अखिलेश ने कहा कि यूपी चुनाव पूरे देश के लिए अहम है। यूपी चुनाव ही देश की दिशा तय करेगी। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस मिलकर चुनाव जीतेंगे। यूपी में फिर से सपा गठबंधन वाली सरकार बनेगी।  

उन्‍होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2014 में पूरे देश को गुमराह किया गया। हमने गर्मी के दिन देखे, बरसात के दिन देखे, लेकिन अच्‍छे दिन नहीं आए। अच्‍छे दिन वालों ने देश को कुछ नहीं दिया। अच्‍छे दिन वालों ने देश के लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया। उन्‍होंने कहा कि जब केंद्र सरकार बनी थी तो हमें भी काफी उम्मीद थी कि अब देश और यूपी में अच्छे दिन आ जाएंगे। लेकिन अच्छे दिन नहीं आए। अब तो इतने ज्यादा बुरे दिन आ गए हैं कि अपना ही पैसा लेने के लिए लोगों को बैंकों की लाइन में लगना पड़ रहा है। बीजेपी के इस कदम ने देश को पीछे धकेल दिया है।

उन्होंने नोटबंदी पर कहा कि लाइन में लगने वालों में कई लोगों की जानें चली गईं। समाजवादियों ने इनकी मदद की, उन्हें मुआवजा दिया। अच्छे दिन वालों ने कुछ भी नहीं किया। हमारी सरकार गरीबों की मदद करती है। हमारे घोषणा पत्र में बड़े काम भी हैं। साथ ही साथ गरीबों के लिए भी घोषणा पत्र में बहुत कुछ है। सपा-कांग्रेस गठबंधन पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि साथ लड़ेंगे और सरकार यूपी में बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और बसपा के लोग कहते हैं कि सपा सरकार में कानून व्यवस्था खराब है, लेकिन पत्थर वाली सरकार के काम को कोई भी नहीं भूला है।

इससे पहले, मंगलवार को सुल्तानपुर में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के चुनाव प्रचार की शुरूआत की। चुनावी रैली में अखिलेश ने केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि श्रेय लेने के लिए केन्द्र अपने आम बजट में उत्तर प्रदेश सरकार की कुछ महात्वाकांक्षी योजनाओं और सपा के चुनावी घोषणापत्र में किये गये कुछ वायदों को शामिल कर सकता है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘अच्छे दिन’ के वायदे पर चुटकी लेते हुए कहा कि अच्छे दिन की बजाय जनता को ‘झाडू’ मिला या फिर उससे योग करने को कहा गया।