अखिलेश यादव का योगी और मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- देश और JNU में दंगा कराकर...
Advertisement

अखिलेश यादव का योगी और मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- देश और JNU में दंगा कराकर...

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जेएनयू में एबीवीपी कब्जा करना चाहती है, वह विश्वविद्यालयों और छात्र संघों पर अपना कब्जा करना चाहती है. बीजेपी प्रोपेगैंडा फैलाने में लगी है. 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गत रविवार को जेएनयू कैंपस में छात्रों के साथ हुई हिंसा के लिए केंद्र की भाजपा सरकार को दोषी ठहराया है. अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा देश की शैक्षणिक और संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद करना चाहती है. उन्होंने कहा कि देश के विश्वविद्यालयों को बर्बाद करने का षडयंत्र रचा गया है. 

'जेएनयू और देश में हिंसा और दंगे भाजपा की शह पर हो रहे हैं'
सपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार जानती है​ कि कौन लोग ऐसे कारनामों को अंजाम दे रहे हैं. जेएनयू में हुई हिंसा के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि जेएनयू में जो घटना हुई है वह एक बड़ा सवाल है. देश और दुनिया ने देखा यह घटना प्लान करके की गई है. शिक्षकों पर भी हमला हुआ है और वह घायल हुए हैं. योगेंद्र यादव पर भी हमला किया गया है. 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि जेएनयू को एक विचारधारा के लोग अपनी विचारधारा में ढ़ालना चाह रहे हैं. एक खास पोशाक वालों ने इस घटना को अंजाम दिया है और दिल्ली पुलिस भी उनके साथ है. जेएनयू में एबीवीपी कब्जा करना चाहती है, वह यूनिवर्सिटियों और छात्र संघों पर अपना कब्जा करना चाहती है. बीजेपी प्रोपेगैंडा फैलाने में लगी है. 

'गरीबों के बच्चों को पढ़ने देना नहीं चाहती हैं भाजपा की सरकारें'
अखिलेश ने कहा कि बीजेपी गरीबों के बच्चों को पढ़ने देना नहीं चाहती है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में भी इसी विचारधारा के लोगों ने हंगामा किया था. इस पूरे मामले में पुलिस मूकदर्शक बनीं रही. एबीवीपी के लोग छात्र संघों पर कब्जा करके राजनीतिक लाभ लेना चाहते हैं. ऐसे लोगों को शिक्षा से कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा कभी सच नहीं बोली, जनता को मूल मुद्दों से भटकाना चाहती है.

उन्होंने कहा कि दंगों से किस पार्टी को फायदा मिलता है ये लोग अच्छी तरह से जानते हैं. उन्होंने देश भर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए हिंस प्रदर्शनों के लिए भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ही दंगों की जिम्मेदार है. 

सीएए विरोध के दौरान पुलिस की गोली से हुईं सभी मौतें: अखिलेश
सपा अध्यक्ष ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के दौरान जिन लोगों की मौत हुई है, वे सभी पुलिस की गोली से मारे गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार चाहती तो किसी की जान नहीं जाती. अखिलेश ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के लिए ये सब हंगामा करवाया. उन्होंने केंद्र और राज्य की की भाजपा सरकारों पर लोगों का रोजगार छीनने का आरोप लगाया. 

'बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौतों का आंकड़ा छिपाया गया'
अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर गोरखपुर में दिमागी बुखार से होने वाली बच्चों की मौतों का आंकड़ा छिपाने का आरोप भी लगाया. उन्होंने सिटिंग जज की निगरानी में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम बनाकर इस मामले की जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि जनवरी 2019 से अक्टूबर 2019 तक के आकंड़ों के मुताबिक गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दिमागी बुखार से 1500 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई, लेकिन योगी सरकार ने इस आंकड़े को 500 से भी कम दिखाया.

Trending news