सुरक्षा में कटौती पर बोले अखिलेश यादव, कांग्रेस की SPG हटी और मेरी NSG, मुझे और कुछ नहीं कहना

समाजवादी पार्टी दफ्तर में हुए कार्यक्रम में अखिलेश यादव से जब प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में चूक को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपना दर्द बयां कर दिया.

सुरक्षा में कटौती पर बोले अखिलेश यादव, कांग्रेस की SPG हटी और मेरी NSG, मुझे और कुछ नहीं कहना
अखिलेश बोले- 2022 का चुनाव समाजवादी पार्टी अकेले अपने दम पर लड़ेगी और सरकार भी बनाएगी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) की सुरक्षा में चूक पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि "कांग्रेस की एसपीजी हटी और मेरी एनएसजी, मुझे और कुछ नहीं कहना है". 

ये बात अखिलेश यादव ने अधिवक्ताओं के सम्मान समारोह कार्यक्रम में कही. समाजवादी पार्टी दफ्तर में हुए इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव से जब प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में चूक को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपना दर्द बयां कर दिया.

दरअसल, कुछ दिनों पहले ही आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव की सिक्योरिटी में भी कटौती की गई है. अखिलेश यादव की सुरक्षा में तैनात एनएसजी हटाई गई है. देश की हालत पर बात करते हुए अखिलेश ने आरोप लगाया कि लोगों के संवैधानिक अधिकार छीने जा रहे हैं. संवैधानिक इंस्टिट्यूशन खतरे में हैं, देश में भय का माहौल है. बड़े उद्योगपति भी इसे लेकर चिंता व्यक्त कर रहे हैं. जब तक भय का माहौल नहीं बदला जाएगा, तब तक अर्थव्यवस्था में भी सुधार नहीं हो पाएगा. जीडीपी लगातार गिरती जा रही है. अभी जो आंकड़े हैं उससे साफ जाहिर है कि अर्थव्यवस्था बेहद कमजोर है. देश की अर्थव्यवस्था और कानून व्यवस्था तभी सुधरेगी जब बीजेपी सत्ता से बाहर होगी.

हैदराबाद में महिला डॉक्टर रेपकांड पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान दिए गए जया बच्चन के बयान का भी अखिलेश यादव ने बचाव किया. अखिलेश यादव ने कहा कि हैदराबाद की घटना को लेकर सांसद भी गुस्से में हैं. जया जी का कहने का मतलब था कि फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करके जल्द से जल्द आरोपियों को कड़ी सजा दी जाए. ऐसे आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. पुलिस का रिस्पांस सिस्टम भी बेहतर होना चाहिए. आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके.

इस दौरान सपा सांसद अखिलेश यादव ने अपनी सियासी रणनीति का भी खुलासा करते हुए कहा कि 2022 का चुनाव समाजवादी पार्टी अकेले अपने दम पर लड़ेगी और सरकार भी बनाएगी. अब किस से कोई गठबंधन नहीं होगा.