अखिलेश का शिवपाल पर हमला कहा- 'हमारी लड़ाई सिर्फ BJP से, उसकी किसी टीम से नहीं'
Advertisement

अखिलेश का शिवपाल पर हमला कहा- 'हमारी लड़ाई सिर्फ BJP से, उसकी किसी टीम से नहीं'

यह पूछे जाने पर कि क्या सपा शिवपाल की विधानसभा सदस्यता समाप्त कराएगी, अखिलेश ने तंज भरे अंदाज में कहा कि सपा कोई भी ऐसा काम नहीं करेगी, जिससे अन्याय दिखाई दे. 

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की लड़ाई सिर्फ बीजेपी से है. (फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को परोक्ष रूप से बीजेपी की सहयोगी टीम करार दिया है. संवाददाताओं से बातचीत में इस सवाल पर कि क्या वह सपा से बगावत करके अलग पार्टी बनाने वाले अपने विधायक शिवपाल के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे, अखिलेश ने अपने चाचा की पार्टी को परोक्ष रूप से भाजपा की सहयोगी करार दे दिया.

उन्होंने कहा कि सपा की लड़ाई सिर्फ बीजेपी से है, और बीजेपी की किसी भी ए, बी, सी, डी, ई, एफ, जी, एच, वाली टीम से लड़ाई नहीं है. यह पूछे जाने पर कि क्या सपा शिवपाल की विधानसभा सदस्यता समाप्त कराएगी, अखिलेश ने तंज भरे अंदाज में कहा कि सपा कोई भी ऐसा काम नहीं करेगी, जिससे अन्याय दिखाई दे. 

राफेल डील पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी को स्थिति साफ करनी चाहिए. वे साफ दामन की बात करते थे. उन्हें सच्चाई बतानी होगी. हम जेपीसी जांच की मांग करते हैं. सुनने में तो यह भी आ रहा है कि राफेल विमान पहले दो पायलट उड़ाने वाले थे. अब एक उड़ाएगा. सरकार को जवाब देना होगा. 

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी शिलान्यास का शिलान्यास और उद्घाटन का उद्घटन कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने यूनिवर्सिटी का काम रोक दिया. मेडिकल कालेज जो बनने थे उसका काम रोक दिया. कोई सड़क नही बनाई. बिना इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास नही हो सकता. इन्वेस्टमेंट सम्मिट में चाइनीज़ लाईट लगाई गई. उसमें भी घोटाला हो गया.

मालूम हो कि अखिलेश के सपा अध्यक्ष बनने के बाद हाशिये पर पहुंचे उनके चाचा शिवपाल ने गत 29 अगस्त को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित किया था, जो चुनाव आयोग में पंजीयन के बाद ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया‘ हो गयी है.

आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान करने वाले शिवपाल ने काफी तेजी से अपने संगठन का विस्तार किया है. उनका दावा है कि उनकी पार्टी चुनाव में विरोधियों को कड़ी टक्कर देगी. उनके समर्थकों का दावा है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी मौजूदा सपा का स्थान ले लेगी.

Trending news