close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

साइकिल चलाकर 2019 के चुनावी अभियान को रंग देंगे अखिलेश यादव

करीब 50 किलोमीटर की इस यात्रा को खजांची परिवार झंडी दिखाएगा. वहीं, एक्सप्रेस-वे पर जन्म लिए बच्चे का परिवार साइकिल यात्रा के समापन पर उपस्थित रहेगा.

साइकिल चलाकर 2019 के चुनावी अभियान को रंग देंगे अखिलेश यादव
अखिलेश यादव अगस्त के आखिरी सप्ताह में साइकिल यात्रा के लिए निकलेंगे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/लखनऊ: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अगस्त के आखिरी सप्ताह में साइकिल यात्रा के लिए निकलेंगे. कन्नौज की ठठिया मण्डी से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की हवाईपट्टी तक साइकिल यात्रा निकाली जाएगी. जानकारी के मुताबिक, करीब 50 किलोमीटर की इस यात्रा को खजांची परिवार झंडी दिखाएगा. आपको बता दें कि खजांची वो है, जिसका जन्म नोटबंदी के दिनों में बैंक की लाइन में लगी महिला के प्रसव हो जाने पर हुआ था और तत्कालीन मुख्यमंत्री यादव ने ही उसे खजांची नाम दिया था. वहीं, एक्सप्रेस-वे पर जन्म लिए बच्चे का परिवार साइकिल यात्रा के समापन पर उपस्थित रहेगा.

अखिलेश साइकिल के माध्यम से ही प्रदेशभर में जनसंपर्क करेंगे. सपा नेता उदयवीर सिंह ने बताया कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव साइकिल यात्रा पर निकलेंगे और उन लोगों से जुड़ेंगे, जिन्हें समाजवादी सरकार के काम के जरिए फायदा मिला था. इस यात्रा के दौरान वो प्रदेश की जनता से बात करके उनके मान का हाल जानेंगे. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव भीड़ लाकर सिर्फ रैली नहीं करना चाहते, वो जमीनी नेता है, इसलिए लोगों से सीधे बात करेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे. 

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- 'वह हर जगह झूठ बोलते हैं'

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. साइकिल यात्रा के जरिये अखिलेश यादव अपने संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव की तैयारी का शंखनाद भी करेंगे. इस यात्रा के जरिए बीजेपी के संपर्क फार समर्थन अभियान का जवाब दिया जाएगा. बीजेपी की विफलताओं और सपा की सफलता का प्रतीकात्मक प्रचार होगा. आपको बता दें कि साल 2012 में भी अखिलेश यादव ने साईकिल यात्रा निकाली थी.