AMU में जिन्ना की तस्वीर पर BJP सांसद ने उठाए सवाल, पूछा- किस आधार पर लगाई फोटो?
Advertisement

AMU में जिन्ना की तस्वीर पर BJP सांसद ने उठाए सवाल, पूछा- किस आधार पर लगाई फोटो?

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर क्षेत्रीय बीजेपी सांसद सतीश कुमार गौतम ने यूनिवर्सिटी के कुलपति को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी लिखकर उन्होंने पूछा कि क्या अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है?

अगर, AMU में पाकिस्तानी संस्थापक जिन्ना की तस्वीर लगी है तो इसके पीछे क्या तर्क है- सतीष गौतम. (फाइल फोटो)

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर क्षेत्रीय बीजेपी सांसद सतीष कुमार गौतम ने यूनिवर्सिटी के कुलपति को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी लिखकर उन्होंने पूछा कि क्या अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है? अगर, जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है तो किस विभाग में और किन कारणों से लगी है वह कारण बताएं. साथ में यह भी पूछा गया है कि AMU में पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर का लगा होना कितना तार्किक है?

  1. AMU में जिन्ना की तस्वीर पर फिर से विवाद
  2. सांसद सतीष गौतम ने वीसी को लिखी चिट्ठी
  3. AMU में जिन्ना की तस्वीर का क्या मतलब- गौतम

अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीष गौतम ने अपनी चिट्ठी में क्या लिखा?

सेवा में,

"कुलपति"
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय,
अलीगढ़

महोदय,  
आज सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है. मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है कि यह तस्वीर एएमयू के किस विभाग में और किन कारणों से लगी हुई है.

कृपया इस संबंध में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर मुझे अवगत कराने का कष्ट करें, साथ ही उन कारणों का भी उल्लेख करें जिनकी वजह से यह तस्वीर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगाने की मजबूरी बनी हुई है, क्योंकि संपूर्ण विश्व जानता है कि मोहम्मद अली जिन्ना भारत और पाकिस्तान के बंटवारे के मुख्य सूत्रधार थे और वर्तमान में भी पाकिस्तान द्वारा गैर जरूरी हरकतें लगातार जारी हैं. ऐेसे में जिन्ना की तस्वीर एएमयू में लगाना कितना तार्किक है.

सधन्यवाद
सतीष कुमार गौतम 
सांसद (अलीगढ़)

fallback

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ यूनिवर्सिटी की यह परंपरा है कि जिन छात्रों को आजीवन सदस्यता प्रदान की जाती है, उनकी तस्वीर यूनियन हॉल में लगाई जाती है. 1938 में यूनिवर्सिटी की तरफ से मोहम्मद अली जिन्ना को भी आजीवन सदस्यता दी गई थी. अब तक देश और विदेश के करीब 100 लोगों को छात्रसंघ की तरफ से आजीवन सदस्यता दी जा चुकी है. इन सभी लोगों की तस्वीर यूनियन हॉल में लगी हुई है.

Trending news