अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत, CM का निर्देश- दोषियों पर लगे NSA

 अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई. कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि मरने वाले लोगों ने गांव के ठेके से ही शराब खरीद कर पी थी. 

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत, CM का निर्देश- दोषियों पर लगे NSA

पवन त्रिपाठी/अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब ने फिर से कहर बरपाया है. जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई है. कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. गंभीर मरीजों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. मौके पर डीएम, एसएसपी सहित आला अधिकारी पहुंच गए. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. जिला अधिकारी ने सात लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. 

सीएम योगी अलीगढ़ शराब मामले पर सख्त
अलीगढ शराब से मौत मामले पर सीएम योगी सख्त हो गए हैं. आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया गया है. सीएम योगी के निर्देश हैं कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अगर सरकारी ठेके से शराब गई है तो ठेका सीज किया जाए. दोषियों पर एनएसए लगाया जाए. दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा.

अलीगढ़ डीएम ने दिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश
वहीं, अलीगढ़ डीएम ने ट्वीट कर बताया है कि अलीगढ़ के गांव करसुआ और अंडला में शराब से हुई मौत के मामले में मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं. एडीएम प्रशासन मजिस्ट्रेटी जांच करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में दोषियों को अधिकतम सजा दी जाएगी. पुलिस की टीम भी जांच कर रही है.

जिलाधिकारी ने की 11 लोगों की मौत की पुष्टि
मामला अलीगढ़ जिले के लोधा क्षेत्र के गैस प्लांट, करसुआ ,निमाना, हैबतपुर अंडला गांव का है. बताया जा रहा है कि जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई. जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने इसकी पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में दो ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं. कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि मरने वाले लोगों ने गांव के ठेके से ही शराब खरीद कर पी. आबकारी विभाग की टीम ने देशी शराब के ठेके को सील कर दिया है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने शराब के सैंपल जांच के लिए ले लिए हैं. शराब की ओवरडोज या जहरीली शराब से मौत हुई, इस बात की जांच प्रशासन द्वारा की जा रही है.अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी निकल कर आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

रेमेडेसिविर इंजेक्शन और जीवनरक्षक दवाओं की बर्बादी पर सख्त हुआ इलाहाबाद हाई कोर्ट, मांगी रिपोर्ट

WATCH LIVE TV