UP: डॉक्टर कफील पर लगा रासुका, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

डॉक्टर कफील पर यह कार्रवाई अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भड़काने के लिए की गई है.

UP: डॉक्टर कफील पर लगा रासुका, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भड़काऊ भाषण देने का है आरोप
Doctor Kafeel.

मथुरा: गोरखपुर के विवादित डॉक्टर कफील पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने रासुका (NSA) लगा दिया है. डॉक्टर कफील पर यह कार्रवाई अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ भड़काने के लिए की गई है. आपको बता दें कि डॉक्टर कफील पर गत 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप है.

इसके बाद उन्हें मुंबई से गिरफ्तार कर मथुरा जेल में रखा गया था. कोर्ट ने डॉक्टर कफील को जमानत दे दी थी. लेकिन मथुरा जिला कारागार को ​जमानत की कॉपी देर रात मिली जिसके कारण कफील को रिहा नहीं किया गया. सुबह होते ही जब उनकी रिहाई की तैयारी की जा रही थी, तभी अलीगढ़ प्रशासन की तरफ से उन पर एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) की कार्रवाई का नोटिस मिला. इसके बाद डॉक्टर कफील की रिहाई रोक दी गई. 

डॉक्टर कफील को 31 जनवरी को अलीगढ़ से मथुरा शिफ्ट किया गया था. डॉक्टर कफील का अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ भाषण देने का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद अलीगढ़ पुलिस ने कफील पर धार्मिक भावनाओं भड़काने का मामला दर्ज किया था और यूपी एटीएस ने उन्हें मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था.

आपको बता दें कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में साल 2017 ऑक्सीजन सप्लाई रुक जाने के कारण मासूमों की हुई मौत के बाद डॉ. कफील सुर्खियों में आए थे. डॉक्टर कफील को लापरवाही बरतने के कारण सस्पेंड कर दिया गया था. डॉक्टर कफील को जेल में भी रहना पड़ा था.