गौ सेवा के लिए अलीगढ़ पुलिस की मुहिम, दूध न देने वाली 1-1 गाय पालेंगे थाने के अफसर

अब अलीगढ़ पुलिस ने एक सराहनीय पहल की है. यहां के पुलिस अधिकारी और थानाध्‍यक्षों ने अब एक-एक ऐसी गाय पालने का निर्णय लिया जो दूध नहीं देती हैं.

गौ सेवा के लिए अलीगढ़ पुलिस की मुहिम, दूध न देने वाली 1-1 गाय पालेंगे थाने के अफसर
पुलि‍स की इस पहल का कई संगठनों ने स्‍वागत किया है. फाइल फोटो

अलीगढ़ : यूपी के कई जिलों में दूध न देने वाली गायों को लोगों के द्वारा छोड़ देने के कारण बड़ी संख्‍या में फसलों को नुकसान पहुंचा है. ऐसे में कानून व्‍यवस्‍था के स्‍तर पर भी कई समस्‍याएं पैदा हुई हैं. इसी दिशा में अब अलीगढ़ पुलिस ने एक सराहनीय पहल की है. यहां के पुलिस अधिकारी और थानाध्‍यक्षों ने अब एक-एक ऐसी गाय पालने का निर्णय लिया जो दूध नहीं देती हैं.

अलीगढ़ के एसएसपी अजय साहनी के सामने मीटिंग में अधीनस्थों ने दूध न देने वाली गाय पालने का प्रस्ताव रखा. इसके अनुसार, एसएसपी, एसपी सिटी, ग्रामीण समस्त सीओ और थानाध्यक्षों ने स्वेच्छा से दूध न देने वाली एक एक गाय पालने का निर्णय लिया. एसएसपी के इस निर्णय का अखिल भारत हिन्दू महासभा ने स्वागत किया. हिन्दू महासभा की सचिव पूजा शकुन पांडेय और दूसरे कार्यकर्ताओं ने इसके लिए एसएसपी को सम्मानित किया.

इस प्रस्ताव पर सभी अधिकारियों और थानाध्यक्षों ने स्वेच्छा से सहमति प्रकट कर दूध न देने वाली गाय पालने का निर्णय लिया है. वहीं जो अधिकारी जिनके पास आवास में जगह नही है, उन्होंने स्वेच्छा से अन्य स्थानों पर गाय पालने की इच्छा जाहिर की है. इस कार्य के लिए किसी को बाध्य नहीं किया गया है.

ह‍िंदू महासभा की ओर से कहा गया है कि एसएसपी अलीगढ़ की ओर से जो निर्णय लिया गया है, वह एक सराहनीय कार्य है. इस कार्य से देश की जनता को नसीहत लेनी चाहिए. दूध न देने वाले पशुओं को नहीं छोड़ना चाहिए. एसएसपी के सराहनीय कार्य के लिए अखिल भारत हिन्दू महासभा ने शाल पहनकर ओर गीता देकर सम्मानित किया है.