राम मंदिर ट्रस्ट के सभी सदस्य आज PM से करेंगे मुलाकात, महंत बोले, 'मोदी-योगी राज में बनेगा मंदिर'
Advertisement

राम मंदिर ट्रस्ट के सभी सदस्य आज PM से करेंगे मुलाकात, महंत बोले, 'मोदी-योगी राज में बनेगा मंदिर'

 विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) का कहना है कि अगले 15 दिनों राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो.

राम मंदिर ट्रस्ट के सभी सदस्य आज PM से करेंगे मुलाकात, महंत बोले, 'मोदी-योगी राज में बनेगा मंदिर'

नई दिल्ली: अयोध्या में भगवान राम मंदिर के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए बनाए गए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सभी सदस्य आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि यह मुलाकात आज शाम 05.30 बजे पीएम आवास (लोक कल्याण मार्ग) पर होगी. ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास ने कहा है कि मोदी जी और योगी जी के राज में ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा. उन्होंने बताया कि एक दो महीनों में मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा.

वहीं विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) का कहना है कि अगले 15 दिनों राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो.

ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए गए महंत नृत्य गोपाल दास, चंपत राय होंगे महासचिव
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट की पहली बैठक में महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता चंपत राय को ट्रस्ट का महासचिव बनाया गया है. रिटायर्ड आईएएस अधिकारी नृपेंद्र मिश्र को राम मंदिर भवन निर्माण समिति का चेयरमैन और गोविंद देव गिरि को ट्रस्ट का कोषाध्यक्ष नामित किया गया है. बता दें कि नृपेंद्र मिश्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव रह चुके हैं. ट्रस्ट की पहली बैठक में मंदिर निर्माण की तारीख को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. जानकारी के मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कब शुरू होगा, इस सवाल का जवाब 15 दिन बाद मिलेगा. जब अयोध्या में एक बार फिर ट्रस्ट के पदाधिकारी जुटेंगे. इस बैठक में भवन निर्माण समिति अपनी रिपोर्ट भी पेश करेगा.

अयोध्या SBI बैंक में खोला गया खाता
जानकारी के मुताबिक पुराने राम मंदिर के मॉडल पर ही राम मंदिर का निर्माण होगा. 'श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का बैंक अकाउंट अयोध्या SBI बैंक में खोला गया है. अकाउंट का संचालन अनिल मिश्रा, गोविंद देव गिरि और चंपत राय संयुक्त तौर पर करेंगे. दिल्ली की फर्म वी शंकर अय्यर एंड कंपनी को ट्रस्ट के लिए चार्टेड एकाउंटेंट नियुक्ति किया गया है.

Trending news