UP में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सख्त HC,कहा 'ड्रोन से करें भीड़ वाली जगहों पर निगरानी'

 कोरोना संक्रमण से निपटने की सरकार की तैयारियों की निगरानी कर रही जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की खंडपीठ ने ये आदेश दिया है.

UP में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सख्त HC,कहा 'ड्रोन से करें भीड़ वाली जगहों पर निगरानी'
प्रतीकात्मक फोटो

सर्दियों के दस्तक देते ही एक बार फिर कोरोना की लहर उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों को अपनी चपेट में ले रही है. ऐसे में कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बेहद सख्त रुख अपनाया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी के सबसे ज्यादा कोविड संक्रमण से प्रभावित 6 जिलों में सप्ताह के हर दिन 24 घंटे ड्रोन कैमरे से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर निगरानी का निर्देश दिया है.

इन जिलों में होगी ड्रोन से निगरानी 
जिन जिलों में ड्रोन के जरिये निगरानी होगी, उनमें प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर, मेरठ, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर शामिल हैं. वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ये भी कहा है कि खाने-पीने के सामान खुले में न बेचने का आदेश अगले 6 हफ्ते तक और लागू रहेगा. अदालत ने कम से कम अगले 30 दिनों तक मास्क पहनने की निगरानी करने का निर्देश दिया है. कोरोना संक्रमण से निपटने की सरकार की तैयारियों की निगरानी कर रही जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की खंडपीठ ने ये आदेश दिया है.

UP:घर में होने वाली है शादी तो 10 प्वाइंट्स में जान लें क्या करना है और क्या नहीं?

प्रयागराज में हो रही है मॉनिटरिंग
हाईकोर्ट की सख्ती का प्रयागराज में भी असर दिखना भी शुरु हो गया है. कोर्ट के आदेश के बाद प्रयागराज शहर को चार जोन में बांटकर ड्रोन कैमरे से भीड़ भाड़ वाले स्थानों की मानीटरिंग कराई जा रही है. एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह अन्य अधिकारियों के साथ सड़कों पर उतरकर मास्क अनिवार्य रुप से लागू करवाने के लिए चेकिंग अभियान चला रहे हैं.  जिले में पचास टीमों का गठन किया गया है. हर एक टीम में एक एसआई के साथ तीन कांस्टेबल्स को शामिल किया गया है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब तक 3 दिनों में मास्क न पहनने पर दस हजार से ज्यादा लोगों से जुर्माना भी वसूल किया गया है. 3 दिनों में मास्क न पहनने पर दस हजार रुपये से ज्यादा का जुर्माना भी वसूला जा चुका है. 

ये है 'कोरोना काल' वाली शादी: बारातियों का स्वागत हुआ मास्क और सेनिटाइजर से 
बुलंदशहर में लव जिहाद?घर से लापता हुई छात्रा, पिता का आरोप 'अरशद के परिवार ने किया किडनैप'

watch live tv