बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में घूम रही हैं इलाहाबाद की मेयर, बताई यह वजह..
Advertisement

बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में घूम रही हैं इलाहाबाद की मेयर, बताई यह वजह..

अभिलाषा गुप्ता एक सरकारी काम से लखनऊ आई हुई थीं. उनकी गाड़ी पर नंबर प्लेट के स्थान पर 'महापौर इलाहाबाद' लिखा हुआ है और यूपी प्रशासन का चिह्न लगा हुआ है.

मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि यह गाड़ी उन्होंने नहीं खरीदी, बल्कि प्रशासन ने मुहैया कराई है

लखनऊ : मोदी सरकार ने भले ही नेताओं के वीआईपी कल्चर पर रोक लगा दी है. कोई भी नेता अब लाल बत्ती की गाड़ी या बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में नहीं घूम सकते. लेकिन इलाहाबाद से बीजेपी की मेयर अभिलाषा गुप्ता बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में ही घूम रही हैं और इतना ही नहीं वह इस गाड़ी से लखनऊ भी पहुंच गईं. मीडिया ने जब इस बाबत जब जवाब मांगा तो उन्होंने कहा कि यह गाड़ी उन्हें प्रशासन ने मुहैया कराई है और नंबर प्लेट के बारे में दो दिन पहले ही उन्होंने प्रशासन को अवगत कराया था.

अभिलाषा गुप्ता एक सरकारी काम से लखनऊ आई हुई थीं. उनकी गाड़ी पर नंबर प्लेट के स्थान पर 'महापौर इलाहाबाद' लिखा हुआ है और यूपी प्रशासन का चिह्न लगा हुआ है. जबकि नंबर प्लेट के स्थान पर किसी भी प्रकार का अतिरिक्त चिह्न या नाम पट्टी का इस्तेमाल गैर कानूनी है. 

अभिलाषा गुप्ता ने तर्क दिया कि यह गाड़ी उन्होंने नहीं खरीदी, बल्कि प्रशासन ने दी है और प्रशासन ने नंबर प्लेट के लिए आरटीओ में आवेदन भी दिया हुआ है. लेकिन मीडिया ने जब अस्थाई नंबर के बारे में सवाल किया तो वह बिना कोई जवाब दिए ही आगे बढ़ गईं.

लगातार दूसरी बार मेयर बनीं
अभिलाषा गुप्ता दूसरी बार इलाहाबाद की मेयर चुनी गई हैं. अभिलाषा के पति नंद गोपाल गुप्ता यूपी सरकार में मंत्री हैं. गोपाल गुप्ता मायावती सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं. 

Trending news