इलाहाबाद विश्वविद्यालय स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी, 27 अक्टूबर से शुरू होगी काउंसलिंग
Advertisement

इलाहाबाद विश्वविद्यालय स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी, 27 अक्टूबर से शुरू होगी काउंसलिंग

स्नातक प्रवेश परीक्षा में शमिल सभी अभ्यर्थियों के स्कोर कार्ड यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (फाइल फोटो).

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) ने स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. स्नताक के बीए, बीएससी, बीकॉम और बीएफए, बीपीए प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी किया गया. बीए प्रवेश परीक्षा में संतकबीर नगर के सोमनाथ गुप्ता ने टॉप किया है. दूसरे स्थान पर शिवम मिश्रा जबकि रविराज पंकज तीसरे स्थान पर हैं.

बीकॉम में सर्वेश कुमार अधिकांश अंको के साथ शीर्ष पर रहे. जबकि प्रफुल्ल मल्होत्रा दूसरे स्थान पर जबकि मुदित बक्शी तीसरे स्थान पर हैं. वहीं बीएससी बायो में सौम्या त्रिपाठी ने बाजी मारी है. बीएससी मैथ में अविनाश मधेशिया ने ज्यादातर अंक के साथ सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया. बीएससी होम साइंस में अंकिता गुप्ता अव्वल रहीं. बता दें कि यूजीएटी  प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन सितंबर माह में किया था. 

VIDEO: शिक्षकों की काउंसलिंग 26 अक्टूबर से, इस पोर्टल की है खास भूमिका

 

स्नातक प्रवेश परीक्षा में शमिल सभी अभ्यर्थियों के स्कोर कार्ड यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं. गौरतलब है कि कोविड 19 के चलते इस बार प्रवेश की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. 

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि एडमिशन के लिए काउंसलिंग 27 अक्टूबर से ऑनलाइन मोड में होगी. एडमिशन काउंसलिग शुरू होने के पहले यूनिवर्सिटी द्वारा वेबसाइट पर कटऑफ जारी कर दिया जाएगा. जिसके आधार पर ही अभ्यर्थियों को प्रवेश मिल सकेगा. इस बार अभ्यर्थियों को अपने डॉक्यूमेंट्स भी ऑनलाइन ही अपलोड करने होंगे. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news