फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह BJP के उम्मीदवार, डिप्टी सीएम ने कहा, 'मैं ही चुनाव लड़ रहा हूं'
Advertisement

फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह BJP के उम्मीदवार, डिप्टी सीएम ने कहा, 'मैं ही चुनाव लड़ रहा हूं'

भाजपा ने फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कौशलेंद्र सिंह पटेल और गोरखपुर से उपेंद्र शुक्ला को टिकट दिया है.  

फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह BJP के उम्मीदवार, डिप्टी सीएम ने कहा, 'मैं ही चुनाव लड़ रहा हूं'

इलाहाबाद : भाजपा ने फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कौशलेंद्र सिंह पटेल और गोरखपुर से उपेंद्र शुक्ला को टिकट दिया है.  उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए ऐसा उम्मीदवार उतारा है जिसका एक-एक दिन समाज के लिए समर्पित रहा है. मौर्य ने कहा, ‘भले ही इस उपचुनाव के लिए कौशलेंद्र सिंह पटेल नामांकन करने जा रहे हैं, लेकिन परोक्ष रूप से यह चुनाव मैं लड़ रहा हूं.’ 

11 मार्च को चुनाव
भारतीय जनता पार्टी ने फूलपुर लोकसभा सीट पर आगामी 11 मार्च को होने जा रहे उपचुनाव के लिए वाराणसी के महापौर रहे कौशलेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है. इस सीट से केशव मौर्य सांसद चुने गए थे, लेकिन पिछले साल उत्तर प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद मौर्य ने यह सीट छोड़ दी थी.

गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीट उपचुनाव: हर पार्टी कर रही जीत का दावा

मौर्य ने कहा, “जब तक हम 2014 में फूलपुर की जनता से किए वादे को पूरा नहीं कर लेते, हम चैन से नहीं बैठेंगे. 2014 में लोकसभा चुनाव में फूलपुर की जनता ने मत के रूप में जो कर्ज हम पर चढ़ाया है, उसे हम विकास के रूप में ब्याज सहित लौटाएंगे. हमें उम्मीद है कि इस उपचुनाव में 2014 से भी बड़ी जीत जनता हमें दिलाएगी.” 

परिवारवादी नहीं कार्यकर्तावादी
यह पूछे जाने पर कि उन्होंने अपने परिवार के किसी सदस्य को टिकट क्यों नहीं दिलवाया, उप मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं परिवारवादी नहीं हूं, बल्कि कार्यकर्तावादी हूं. भाजपा में पार्टी किस कार्यकर्ता को कितनी बड़ी जिम्मेदारी दे देगी, यह कोई सोच भी नहीं सकता.” 

SP ने घोषित किए उम्मीदवार
समाजवादी पार्टी (सपा) ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोरखपुर सीट के उपचुनाव के लिए प्रवीण निषाद को तथा फूलपुर सीट से नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Trending news