अब फुटपाथ पर रात नहीं गुजारेंगे कोरोना मरीज के तीमारदार, होटल में कमरे के साथ मिलेगा नाश्ता-खाना

सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है. उनके साथ के लोगों के ठहरने का कोई इंतजाम नहीं है. वो अस्पताल के बाहर सड़क पर रात गुजारते हैं.

अब फुटपाथ पर रात नहीं गुजारेंगे कोरोना मरीज के तीमारदार, होटल में कमरे के साथ मिलेगा नाश्ता-खाना
फाइल फोटो

प्रयागराज: कोरोना मरीजों के तीमारदारों को अब अस्पतालों के बाहर फुटपाथ पर रात गुजारने की मजबूरी नहीं झेलनी होगी. तीमारदारों के लिए होटल (Hotel) में कमरे मिलेंगे. इसके लिए शहर के 15 होटलों को चिन्हित किया गया है.

अस्पताल के बाहर फुटपाथ पर सोते थे तीमारदार
शहर के करीब 19 सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है. इन हॉस्पिटल में तो मरीज भर्ती हैं पर उनके साथ के लोगों के ठहरने का कोई इंतजाम नहीं है. वो अस्पताल के बाहर सड़क पर रात गुजारते हैं.

सरकारी रेमेडेसिविर इंजेक्शन की रात के अंधेरे में कालाबाजारी, हॉस्पिटल इंचार्ज की करतूत कैमरे में कैद

होटल मालिकों के साथ बैठक में बनी सहमति
सोमवार को डीएम भानुचंद्र के निर्देश पर एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने होटल के मालिकों के साथ बैठक की थी. एडीएम ने कोरोना के मरीजों के तीमारदारों की मदद के लिए होटल उद्यमियों से आगे आने का आह्वान किया. तीमारदारों के लिए होटल खोलने के प्रपोजल पर 15 होटल उद्यमियों ने सहमित दी. 

इन होटलों में कर सकते हैं बुकिंग, देखिए लिस्ट

600 रुपये का होगा कमरा, मिलेगा नाश्ता और खाना
इस बैठक में तय किया गया कि तीमारदारों से प्रति कमरे का 600 रुपये किराया लिया जाएगा. कोविड रिपोर्ट दिखाने के बाद ही तीमारदार को कमरा मिलेगा. एक कमरे में दो लोग ही ठहरेंगे. इसी में तीमारदार को सुबह का नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना भी मिलेगा. होटल मालिकों की सहमति से ये बुकिंग शुरू हो गई है. ये बुकिंग ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों होगी.

प्रयागराज के SRN हॉस्पिटल में लगेगा 400 सिलेंडर का प्लांट, डिप्टी सीएम ने दिया भरोसा

WATCH LIVE TV