ना मौत का डर, ना जुर्माने का खौफ; प्रयागराज में बिना मास्क के पकड़ गए 1096 लोग
Advertisement

ना मौत का डर, ना जुर्माने का खौफ; प्रयागराज में बिना मास्क के पकड़ गए 1096 लोग

 लोग अपनी तरफ सावधानी बरतने को तैयार नहीं हैं. हालात ये हैं कि फाइन और सजा का प्रावधान होने के बाद भी लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं.

फाइल फोटो

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस फुल स्पीड से फैल रहा है. वहीं, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और प्रयागराज सबसे अधिक प्रभावित शहरों में से हैं. हालांकि, इसके बावजूद भी लोग अपनी तरफ सावधानी बरतने को तैयार नहीं हैं. हालात ये हैं कि फाइन और सजा का प्रावधान होने के बाद भी लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं. सिर्फ एक दिन में ही प्रयागराज में हजारों लोगों का चालान काटा गया है. 

लखनऊ में हॉस्पिटल ने लगाया नोटिस- ऑक्सीजन खत्म, अपने मरीज को ले जाएं...

लोग नहीं पहन रहे हैं मास्क
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को प्रयागराज में 2212 नए मामले सामने आए. इसके बाद डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी खुद सड़कों पर उतरकर मास्क न लगाने वाले और नियम का न पालन करने वालों की चेकिंग करने लगे. मास्क न लगाने पर 1096 व्यक्तियों का चालान काटा गया. कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने को लेकर 144 लोगों पर मुकदमा भी दर्ज कराया गया.  वहीं, 149 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया गया. 

मास्क ना लगाने पर लगेगा 10 हजार का जुर्माना
गौरतलब है कि योगी सरकार मास्क ना लगाने वालों को लेकर काफी सख्त है. हाल ही में इसके लिए जुर्माना राशि भी बढ़ा दी गई. पहली बार बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 रुपये का जुर्माना है. वहीं, दूसरी बार पकड़े जाने पर व्यक्ति को 10 हजार का जुर्माना देना होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news