UP Board: क्या बिना परीक्षा पास होंगे 10वीं के 29 लाख स्टूडेंट्स, जानें कब हो सकता है फैसला
Advertisement

UP Board: क्या बिना परीक्षा पास होंगे 10वीं के 29 लाख स्टूडेंट्स, जानें कब हो सकता है फैसला

सूत्रों की मानें तो कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षाएं नहीं आयोजित कराने पर विचार किया जा रहा है. इसी वजह से बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षा की तारीखों का अभी ऐलान नहीं किया गया है.

फाइल फोटो.

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP) के 10वीं के 29 लाख छात्रों के लिए बड़ी खबर है. प्रदेश की योगी सरकार इन छात्रों को प्रमोट कर सकती है. अगर ऐसा होता है, तो इन छात्रों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड की तरफ से 10वीं के छात्रों के अंकपत्र अपलोड करने की तैयारी की जा रही है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला नहीं आया है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि 25 मई तक इस पर निर्णय लिया जा सकता है. 

सूत्रों की मानें तो कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षाएं नहीं आयोजित कराने पर विचार किया जा रहा है. इसी वजह से बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षा की तारीखों का अभी ऐलान नहीं किया गया है. वहीं, कहा यह भी जा रहा है कि बोर्ड रिजल्ट तैयार करने के लिए सबसे अच्छे तारीके पर विचार कर रहा है. ताकि आगे किसी भी भर्ती परीक्षा में छात्रों के चयन में कोई दिक्कत न हो. 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गई थीं. ये परीक्षाएं 24 अप्रैल से आयोजित की जानी थीं. वहीं, मई में एक आदेश जारी करते हुए बोर्ड ने इन परीक्षा को आगामी आदेश के लिए स्थगित कर दिया था.

बोर्ड की तरफ से कहा गया था कि परीक्षा की तारीखों का ऐलान 20 मई के बाद किया जाएगा. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड की तरफ से 10वीं के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा. जबकि 12वीं के छात्रों की परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. इसको लेकर ऐलान जल्द किया जाएगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news