UPTET Exam 2020 Postponed: यूपीटीईटी पर कोरोना का ग्रहण, परीक्षा स्थगित करने का आदेश जारी
Advertisement

UPTET Exam 2020 Postponed: यूपीटीईटी पर कोरोना का ग्रहण, परीक्षा स्थगित करने का आदेश जारी

ऐसे में अब 18 मई से आवेदन की प्रक्रिया नहीं शुरू हो पाएगी. बता दें कि कोविड के कारण वर्ष 2020 में भी यूपीटीईटी का आयोजन नहीं कराया जा सका था. 

फाइल फोटो.

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है. रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं. इसी बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 (UPTET) स्थगित कर दी गई है. बता दें कि यूपीटीईटी के लिए आज यानी 11 मई को विज्ञापन जारी होना प्रस्तावित था. 

गौरतलब है कि, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने यूपीटीईटी प्रक्रिया स्थगित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा था, जिसे मंजूरी दे दी गई है. ऐसे में अब 18 मई से आवेदन की प्रक्रिया नहीं शुरू हो पाएगी. बता दें कि कोविड के कारण वर्ष 2020 में भी यूपीटीईटी का आयोजन नहीं कराया जा सका था. 

fallback

ये था UPTET का प्रस्तावित कार्यक्रम
यूपीटीईटी के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि 11 मई थी. 18 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू होनी थी. आवेदन की अंतिम तिथि एक जून प्रस्तावित थी. साथ ही विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि दो जून, आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकालने की अंतिम तिथि तीन जून निर्धारित की गई थी. वहीं, एडमिट कार्ड 14 जुलाई से डाउनलोड होने थे और परीक्षा का आयोजन 25 जुलाई को होना था. इसके साथ ही 29 जुलाई को प्रोविजनल आंसर की जारी करने, दो अगस्त को आंसर की पर आपत्ति लेने की अंतिम तिथि, 18 अगस्त को फाइनल आंसर की जारी करने और 20 अगस्त को यूपीटीईटी का रिजल्ट जारी करने की तिथि प्रस्तावित थी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news