हाई कोर्ट ने मानी बात, 'तांडव' में हुआ हिंदू देवी-देवताओं का अपमान

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अमेजन कंट्री हेड अपर्णा पुरोहित की जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि अभिव्यक्ति के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान नहीं किया जा सकता.

हाई कोर्ट ने मानी बात, 'तांडव' में हुआ हिंदू देवी-देवताओं का अपमान
फाइल फोटो.

मो. गुफरान/प्रयागराज: अमेजॉन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित को इलाहाबाद हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कर दी है. कोर्ट ने यह फैसला तांडव वेब सीरीज को लेकर दर्ज एक एफआईआर के मामले में सुनाया है. बता दें कि अपर्णा पुरोहित पर वेब सीरीज तांडव के प्रसारण के जरिए हिंदू देवी-देवताओं और हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगा है. 

ये भी पढ़ें: तांडव की वजह से लखनऊ पहुंची प्राइम वीडियो की कंट्री हेड, पुलिस को बताईं ये बातें

ये भी पढ़ें: सदन में CM योगी बोले- आदत सुधार लो, नहीं तो ऐसी भाषा में समझाऊंगा कि पेट दर्द हो जाएगा दूर

कोर्ट ने वेब सीरीज के कंटेंट पर जताई नाराजगी
इस मामले की सुनवाई जस्टिस सिद्धार्थ की एकल पीठ ने किया. कोर्ट ने तांडव वेब सीरीज के कंटेंट पर बेहद नाराजगी जताई है. कोर्ट ने कहा कि, अभिव्यक्ति के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान नहीं किया जा सकता. सभी धर्मों का सम्मान संविधान निर्माताओं का उद्देश्य था. 

ये भी पढ़ें: UP Teacher Recruitment 2021: यूपी में इस सप्ताह से शुरू होंगी 3 बड़ी शिक्षक भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल

अमेजन कंट्री हेड समेत कई पर दर्ज हुई थी FIR
गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर में अपर्णा पुरोहित समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी. जिसके बाद अपर्णा पुरोहित की तरफ से हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत को लेकर अर्जी दाखिल हुई थी. हाईकोर्ट ने 4 फरवरी को अग्रिम जमानत पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित किया था. साथ ही फैसला सुरक्षित रखे जाने तक अपर्णा पुरोहित की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी. लेकिन गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. 

ये भी पढ़ें: Health Tips: फेसबुक पर इमरजेंसी का मैसेज देखकर ना भागें, ब्लड डोनेट करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

कब रिलीज हुई थी वेब सीरीज?
भारतीय राजनीति और प्रशासन के इर्द-गिर्द बुनी गई कहानी तांडव, को एक वेब सीरीज के रूप में 15 जनवरी को अमेजन प्राइम में रिलीज किया गया था. इसमें कुल 9 एपिसोड हैं, जिसमें मुख्य कलाकार सैफ अली खान, जीशान अय्यूब, और सराह दिशा हैं.

ये भी देखें: सेल्फी ले रही महिला के ऊंट ने नोचे बाल, फिर चबा-चबा कर खा गया, देखें मजेदार VIDEO

ये भी देखें: लड़की ने बॉल पर हाथों से बनाया बैलेंस, फिर पैरों से लगाया चश्मा, देखें Video

WATCH LIVE TV