close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में 15 प्रस्तावों पर मुहर, मंत्री अब खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स

कैबिनेट ने फैसला किया है कि अब सड़क हादसे पर 30 दिनों के अंदर थाने को अनिवार्य रूप से रिपोर्ट देनी होगी. 

त्रिवेंद्र कैबिनेट की बैठक में 15 प्रस्तावों पर मुहर, मंत्री अब खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स
फाइल फोटो

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा (Almora) में त्रिवेंद्र कैबिनेट (Trivandra Cabinet) की पहली बैठक में 15 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. कैबिनेट ने फैसला किया है कि उत्तराखंड ( Uttarakhand) के सभी मंत्री अपना इनकम टैक्स खुद भरेंगे. इसके साथ ही मिडे मील में हफ्ते में एक दिन बच्चों को दूध दिए जाने के प्रस्ताव को पास किया गया है. अल्मोड़ा आवासीय विश्वविद्यालय का कुमाऊं यूनिवर्सिटी (Kumaon University) में विलय कर दिया गया है.

कैबिनेट ने फैसला किया है कि अब सड़क हादसे पर 30 दिनों के अंदर थाने को अनिवार्य रूप से रिपोर्ट देनी होगी. इसके साथ ही आईटीआई की फीस बढ़ा दी गई है. पीपीपी मॉडल में 2012 से चली आ रही नीति में संशोधन कर दिया गया है. टिहरी में आईटीबीपी का एडवेंचर इंस्टिट्यूट बनाने का फैसला किया गया. जंगली जानवरों से हुआ नुकसान अब आपदा की श्रेणी में आएगा. 

लाइव टीवी देखें

बैठक के जरिए राज्य के पहाड़ी इलाकों से जुड़े कई अहम फैसले लिए जाने की उम्मीद है. इससे पहले इसी साल 29 जून को पौड़ी में कैबिनेट की बैठक हुई थी, जबकि पिछले साल टिहरी झील में कैबिनेट की गई थी. देहरादून के बाहर कैबिनेट की बैठक के जरिए सरकार राज्य के हर इलाके से जुड़ने और विकास की रफ्तार समान रखने का संदेश देना चाहती है.