अमेठी: पेड़ से लटका मिला 12 साल की बच्ची का शव, पिता का आरोप- रेप के बाद हुई हत्या

मामला जामो थाना क्षेत्र का है. यहां एक गांव की रहने वाली 12 वर्षीय किशोरी बकरी चराने घर से करीब एक किलोमीटर दूर तालाब के पास गई थी.

अमेठी: पेड़ से लटका मिला 12 साल की बच्ची का शव, पिता का आरोप- रेप के बाद हुई हत्या
सांकेतिक तस्वीर.

सतीश बरनवाल/अमेठी: यूपी के अमेठी में 12 साल की दलित किशोरी की मौत का मामला सामने आया है. दरअसल, यहां बकरी चराने गई लड़की का पेड़ से शव लटकता मिला है. किशोरी के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी से रेप के बाद हत्या की गई. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने पुलिस की चार टीमों को जांच में लगा दिया है. 

क्या है मामला?
मामला जामो थाना क्षेत्र का है. यहां एक गांव की रहने वाली 12 वर्षीय किशोरी बकरी चराने घर से करीब एक किलोमीटर दूर तालाब के पास गई थी. दोपहर के बाद बकरियां खुद अपने घर वापस आ गईं जबकि किशोरी नहीं लौटी. जिसके बाद बड़ी बहन उसे खोजते हुए तालाब की तरफ गई. जहां पास में ही एक यूकेलिप्टस के पेड़ पर दुपट्टे के सहारे बच्ची का शव लटका मिला. शव देख बहन के पैरों तले जमीन खिसक गई. इसके बाद किसी तरह शव को पेड़ से उतारकर घर पहुंची. जिसके बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया. बड़ी संख्या में ग्रामीण मृतका के घर पहुंच गए. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. 

ये भी देखें- UP के चित्रकूट जेल में कैसे हुई खूनी गैंगवार, कौन है जिम्मेदार? जेल प्रशासन की नाकामी या फिर गहरी साजिश!

पिता ने लगाया रेप का आरोप 
घटना की सूचना मिलते ही फॉरेंसिक टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई. फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्यों को इकट्ठा किया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. किशोरी के पिता ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी का रेप करने के बाद हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया. मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण डॉक्टरों की तीन सदस्यीय टीम ने वीडियोग्राफी कैमरे के सामने किशोरी के पोस्टमार्टम किया. 

ये भी पढ़ें- कैराना में हिंदुओं के पलायन का कारण बना था मुकीम काला, वेस्ट यूपी में था उसके नाम का खौफ

रेप की नहीं हुई पुष्टि- एसपी 
वहीं, घटना को लेकर अमेठी एसपी दिनेश सिंह ने कहा कि कल दोपहर ढाई बजे सूचना मिली कि पेड़ पर 12 वर्षीय किशोरी का शव लटका है, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. तत्काल पुलिस की टीमों को सक्रिय कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वीडियोग्राफी कैमरे में तीन डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया, जिसमें रेप की पुष्टि नहीं हुई. किशोरी के मौत की वजह हैंगिंग आया है. शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं हैं. रेप का कोई भी चिन्ह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं मिला है. क्राइम ब्रांच, एसओजी, फॉरेंसिक के अलावा स्थानीय पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. तहरीर मिलते मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 

वहीं, पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेने से इंकार कर रहे हैं. परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की है. परिजनों ने कहा कि उन्हें पुलिस जांच पर भरोसा नहीं है. जानकारी के बाद मौके पर बीजेपी के कई बड़े नेता और भीम आर्मी के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पहुंच कर परिजनों को मदद का भरोसा दिलाया है. 

 

ये भी देखें- Viral Video: पेट्रोल पंप पर आ धमके बदमाश, वर्कर ने किया कुछ ऐसा भागना पड़ा उल्टे पांव

WATCH LIVE TV