उत्तर प्रदेश विधानसभा के सामने मां-बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास, जानिए क्या थी वजह?
Advertisement

उत्तर प्रदेश विधानसभा के सामने मां-बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास, जानिए क्या थी वजह?

यह पूरा घटनाक्रम यूपी विधानसभा के सामने स्थित लोकभवन के गेट नंबर तीन के पास का है. घटनास्थल के ठीक सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यालय भी है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा के सामने मां-बेटी ने किया आत्मदाह का प्रयास, जानिए क्या थी वजह?

पवन सेंगर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के सामने शुक्रवार की शाम मां और बेटी ने आत्मदाह का प्रयास किया. दोनों ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. वहां मौजूद मीडियाकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. झुलसी मां-बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पीड़ित मां और बेटी अमेठी जिले की रहने वाली हैं. आरोप है कि ​जमीनी विवाद में गांव के दबंगों ने उन पर जानलेवा हमला किया था. मां-बेटी ने पुलिस से शिकायत की लेकिन दबंगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसी बात से आहत मां-बेटी ने विधानसभा के बाहर खुद को आग लगा लिया.

भदोही में PCC चीफ के खिलाफ FIR, अजय लल्लू बोले- काश इतनी फोर्स अपराधियों को पकड़ने में लगाते

यह पूरा घटनाक्रम यूपी विधानसभा के सामने स्थित लोकभवन के गेट नंबर तीन के पास का है. घटनास्थल के ठीक सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यालय भी है. शुक्रवार शाम करीब 5:50 बजे बापू भवन के सामने दो महिलाओं ने खुद को आग लगा लिया और लपटों के साथ दौड़ते हुए लोकभवन के गेट तक आ गईं. पीड़ित मां बेटी का नाम सोफिया और गुड़िया है. गुड़िया मामूली रूप से झुलसी है, लेकिन सोफिया ज्यादा जल गई है और उसकी हालत नाजुक है. गुड़िया ने आरोप लगाया है कि नाली के विवाद में उसके गांव के ही सुनील, अर्जुन, राजकरन, राम मिलन ने उसकी मां सोफिया को पीटा था.

अयोध्या में PM मोदी का स्वागत करना चाहते हैं इकबाल अंसारी, कहा- राम मंदिर बनने से होगा जिले का विकास

गुड़िया के मुताबिक जब वह और उसकी एफआईआर लिखाने के लिए जामो थाने पहुंचे तो दबंग वहां भी पहुंच गए. बड़े अफसरों के हस्तक्षेप करने पर मुकदमा लिखा गया. एफआईआर दर्ज होने के बाद दबंगों ने एक बार फिर गुड़िया के घर पर चढ़ाई कर मारपीट की. गुड़िया का आरोप है कि दबंगों के खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. इसलिए मां-बेटी ने अमेठी से लखनऊ आकर विधानसभा के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया. आपको बता दें कि जी मीडिया संवाददाता पवन सेंगर ने तत्परता दिखाते हुए गुड़िया के शरीर से उठ रहीं आग की लपटों को कपड़े से बुझाया, जिसके चलते वह बुरी तरह जलने से बच गई.

WATCH LIVE TV

Trending news