जालौन में प्राइवेट स्कूल की मनमानी, सरकारी पाबंदी के बावजूद बच्चों को पढ़ने बुला लिया, होगी कार्रवाई
Advertisement

जालौन में प्राइवेट स्कूल की मनमानी, सरकारी पाबंदी के बावजूद बच्चों को पढ़ने बुला लिया, होगी कार्रवाई

बच्चों को देखकर लग ही नहीं रहा था कि देश में किसी महामारी का संक्रमण भी है. न तो बच्चों ने मास्क लगा रखा था और न ही उन्हें दो गज की जरूरी दूरी पर बिठाया गया था. 

बच्चों की सुरक्षा ताक पर रखकर स्कूल ने लगाई क्लास

जालौन: यूपी के जालौन के एक प्राइवेट स्कूल को न तो सरकार के और न ही प्रशासन के किसी आदेश का फर्क पड़ता है. जब कोरोना संक्रमण के चलते सरकार ने देश भर में स्कूलों को बंद कर सिर्फ ऑनलाइन क्लासेज की इजाजत दे रखी है, तब जालौन के एक प्राइवेट स्कूल में बच्चों को बुलाकर पढ़ाई हो रही है. सरकार की ओर से 31 अगस्त तक स्कूलों को बंद रखने के निर्देश को प्राइवेट स्कूल के संचालक ने गंभीरता से न लेते हए सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाई हैं और बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ किया है. 

माधोगढ़ के मिझौना में चल रहा था स्कूल 
ये पूरा मामला जालौन जिले के माधौगढ़ तहसील में ग्राम मिझौना का है. यहां गायत्री बाल विद्या मंदिर नाम के प्राइवेट स्कूल की तस्वीर देखकर सभी को आश्चर्य हुआ क्योंकि स्कूल में टीचर्स के अलावा करीब 50 विद्यार्थियों की भी क्लास लग रही थी. हैरानी की बात तो ये है कि बच्चों को देखकर लग ही नहीं रहा था कि देश में किसी महामारी का संक्रमण भी है. न तो बच्चों ने मास्क लगा रखा था और न ही उन्हें दो गज की जरूरी दूरी पर बिठाया गया था. 

जेवर एयरपोर्ट के निर्माण पर कोरोना का साया, स्विस कंपनी से करार की तारीख फिर टली

स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश 
50 बच्चों को स्कूल बुलाकर पढ़ाने के मामले का जालौन के बीएसए प्रेमचंद यादव ने तत्काल संज्ञान लिया है. उन्होंने गायत्री बाल विद्या मंदिर के विद्यालय प्रबंधक और प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. उन्होंने इस बात पर नाराजगी जाहिर की है कि बिना सरकारी आदेश के स्कूल का संचालन कैसे किया गया?

सरकारी आदेश पर 31 अगस्त स्कूल नहीं खुलेंगे 
कोरोना महामारी के संक्रमण का खतरा देखते हुए देश में फिलहाल स्कूलों को बंद ही रखा जा रहा है. सरकारी गाइडलाइन के मुताबिक अगस्त महीने में स्कूलों को नहीं खोला जाएगा. आगे सरकार के फैसले के बाद ही ये तय होगा कि स्कूल खुलेंगे या नहीं. हालांकि पढ़ाई जारी रखने के लिए ऑनलाइन क्लासेज का विकल्प दिया गया है, ताकि बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो. 

WATCH LIVE TV

Trending news