close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर फूले नहीं समा रहे संगम नगरी के लोग, बना रहे आशीर्वाद महोत्सव

जन्मदिन की पूर्व संध्या पर आशीर्वाद महोत्सव मना रहे प्रयागराज वासियों ने कहा कि अमिताभ ने संगम नगरी को पूरी दुनिया में एक अलग पहचान दी है.

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर फूले नहीं समा रहे संगम नगरी के लोग, बना रहे आशीर्वाद महोत्सव
.(फाइल फोटो)

प्रयागराज: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का शुक्रवार को 77वां जन्मदिन है. लेकिन सदी के महानायक अमिताभ के गृह जनपद के लोग गुरुवार को उनका जन्मदिन आशीर्वाद महोत्सव के रूप में मना रहे हैं. संगम नगरी प्रयागराज में जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर आज़ बड़े हनुमान मंदिर के परिसर में हवन पूजन कर दीर्घायु होने की कामना की गई. जन्मदिन की पूर्व संध्या पर आशीर्वाद महोत्सव मना रहे प्रयागराज वासियों ने कहा कि अमिताभ ने संगम नगरी को पूरी दुनिया में एक अलग पहचान दी है.. उन्होने कला के माध्यम से प्रयागराज का मान बढ़ाया है.

76 साल की उम्र में इस फिल्म से तमिल डेब्यू करने जा रहे हैं अमिताभ बच्चन!

पूरी दुनिया में उन्हें लोग छोरा गंगा किनारे वाला के नाम से पुकारते हैं इससे ज़्यादा गर्व की बात और क्या हो सकती है. वह हमेशा प्रयागराज को गौरवान्वित करते रहते हैं. हाल ही में उन्हें दादा साहेब फाल्के अवार्ड दिया गया है. जिससे पूरी दुनिया में संगम नगरी प्रयागराज का मान बढ़ा है.

इस लिए हम लोग हमेशा की तरह इस बार भी संगम के तट पर स्थित बड़े हनुमान मंदिर परिसर में नारियल चढ़ा कर हवन पूजन कर अमिताभ के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर उनके दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं.