close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AMU के छात्रों का आरोप, जिस तेल में मीट तला गया उसी में पूड़ी तलकर परोसा गया

पत्रकारों ने जब यूनिवर्सिटी के पीआरओ से इस बाबत सवाल किया तो उन्होंने खारिज कर दिया. पीआरओ ने कहा कि एएमयू के हॉस्टल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है. 

AMU के छात्रों का आरोप, जिस तेल में मीट तला गया उसी में पूड़ी तलकर परोसा गया

पंकज कुमार शर्मा, अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) एक बार फिर से विवादों में है. इस बार आरोप लगे हैं कि यहां के हॉस्टल में मीट के तेल में पूड़ियां तलकर छात्रों को परोसी गई हैं. इस बात की पूरी यूनिवर्सिटी में बातें हो रही हैं. छात्रों ने इस घटना की लिखित शिकायत की है. हालांकि पत्रकारों ने जब यूनिवर्सिटी के पीआरओ से इस बाबत सवाल किया तो उन्होंने खारिज कर दिया. पीआरओ ने कहा कि एएमयू के हॉस्टल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है. 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एसएस नार्थ हॉल में दो दिन पहले छात्रों को खाने में पूड़ी दी गई. शाकाहारी छात्रों का आरोप है कि जिस तेल से मीट को तला गया था उसी में तली गई पूड़ियां यहां के शाकाहारी छात्रों को खिला दी गई है. छात्रों ने इस बात की लिखित शिकायत वाइस चांसलर तक से की है. यूनिवर्सिटी की ओर से कोई कार्रवाई नहीं होने पर छात्रों ने मीडियाकर्मियों को बुलाकर इस बात की जानकारी दी. छात्रों का कहना है कि इस तरह की घटना से मानसिक दबाव महसूस कर रहे हैं.

छात्रों की मांग है कि शाकाहारी छात्रों के खाने की व्यवस्था अलग से की जाए. छात्र सोनवीर ने कहा कि यूनिवर्सिटी के रसोईए ने जानबूझकर ऐसी हरकत की है. रसोईए की इस हरकत से कई छात्रों को नहीं चाहते हुए भी मीट के तेल में बनी पूड़ियां खानी पड़ी है. यह बात छात्रों को अंदर से खाए जा रही है.

एएमयू में पिछले कुछ दिनों से विवाद लगातार आते जा रहे हैं. इस मामले में एएमयू प्रशासन की तरफ से पीआरओ उमर पीरजादा ने इस तरह की कोई भी घटना होने से साफ इनकार कर दिया है.