UP: इंडो-मलेशिया चैंपियनशिप में अंकुश ने लगाई स्वर्णिम छलांग, बढ़ाया देश का मान
Advertisement

UP: इंडो-मलेशिया चैंपियनशिप में अंकुश ने लगाई स्वर्णिम छलांग, बढ़ाया देश का मान

अंकुश सोलंकी ने अंडर-21 वर्ग में लंबी कूद में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है. साथ ही अमरोहा की भी मान बढ़ाया है.

अंकुश सोलंकी ने  जीता स्वर्ण पदक

अमरोहा/विनीत अग्रवाल: इंडो मलेशिया इंटरनेशनल चैंपियनशिप में  भारत के अंकुश सोलंकी ने स्वर्ण पदक हासिल किया है. उन्होंने अंडर-21 वर्ग में लंबी कूद में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है. साथ ही अमरोहा की भी मान बढ़ाया है.

अंकुश सोलंकी अमरोहा जनपद के हसनपुर तहसील क्षेत्र के छोटे से गांव दढ़ियाल के निवासी हैं. उन्होंने इंडो मलेशिया इंटरनेशनल चैंपियनशिप में  सात दशमलव एक पांच(7.15) मीटर छलांग लगाकर स्वर्ण पदक जीता है. अंकुश की इस कामयाबी से परिवार और गांव में खुशी का माहौल है. सब यही चाहते हैं कि अंकुश अपनी मेहनत जारी रखें और पदक जीतकर देश का नाम रौशन करते रहें.

आपको बता दें कि इंडो मलेशिया इंटरनेशनल चैंपियनशिप जीतने से पहले  अंकुश ने पिछले साल नेशनल गेम्स में स्वर्ण पदक जीता था. अंकुश फिलहाल भारतीय खेल प्राधिकरण, भोपाल में अभ्यासरत हैं. इसके साथ ही पुर्तगाल में होने वाले वर्ल्ड गेम-2020 के लिए भी अंकुश सोलंकी का चयन हो चुका है.

अंकुश ने जिले के मूंढाखेड़ा स्थित जनता इंटर कॉलेज से हाईस्कूल उत्तीर्ण किया था और फिर हाथरस ज़िले से इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की थी. फिलहाल वह पूरा ध्यान अपने खेल पर लगा रहे हैं और खेल से ही अपना भविष्य संवारने में जुटे हैं.

Trending news