अंत्योदय कार्ड धारकों को अब 18 रुपये की दर पर मिलेगी चीनी, करना होगा यह काम
Advertisement

अंत्योदय कार्ड धारकों को अब 18 रुपये की दर पर मिलेगी चीनी, करना होगा यह काम

राशनकार्ड धारकों को 3 किलो गेहूं प्रति यूनिट और 2 किलो चावल प्रति यूनिट फ्री में दिया जाएगा. वहीं, अंत्योदय अन्न योजना के राशनकार्डों पर 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल प्रति कार्ड धारक नि:शुल्क देने की व्यवस्था की जा रही है.

अंत्योदय कार्ड धारकों को अब 18 रुपये की दर पर मिलेगी चीनी, करना होगा यह काम

लखनऊ: राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (National Food Security Scheme) के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को जून में 18 रुपये की दर से चीनी उपलब्ध कराई जाएगी. जून महीने में कार्ड धारक 3 किलो चीनी 18 रुपये प्रति किलो की दर से ले सकते हैं. साथ ही, यह भी बता दें कि जिनके पास अंत्योदय कार्ड है, उन्हें सरकार जून, जुलाई और अगस्त में मुफ्त में राशन भी देगी.

UP: सीएमओ और अन्य प्रशासनिक अधिकारी हफ्ते में 3 दिन करेंगे मरीजों का इलाज

ऐसे दिया जाएगा राशन
वहीं, जिला पूर्ति अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि पात्र गृहस्थी योजना के राशनकार्ड धारकों को 3 किलो गेहूं प्रति यूनिट और 2 किलो चावल प्रति यूनिट फ्री में दिया जाएगा. वहीं, अंत्योदय अन्न योजना के राशनकार्डों पर 20 किलो गेहूं और 15 किलो चावल प्रति कार्ड धारक नि:शुल्क देने की व्यवस्था की जा रही है. अब कार्डधारक अपनी सुविधा को देखते हुए किसी भी उचित दर की दुकान से राशन ले सकते हैं. इसके लिए उन्हें आधार प्रमाणीकरण कराना होगा. 

पता है एक दिन में कितने शब्द बोल जाते हैं आप? हजार- दो हजार नहीं, चौंकाने वाली है संख्या

चीनी के लिए नहीं मिलेगी पोर्टेबिलिटी सुविधा
बता दें, सभी अंत्योदय कार्डधारकों को जून से अगस्त के लिए 3 किलो चीनी राशनकार्ड की दर दी जाएगी. चीनी का मूल्य 18 रुपये प्रति किलो रखा गया है. लेकिन यह बात ध्यान रखनी होगी कि चीनी वितरण के संबंध में पोर्टेबिलिटी की सुविधा नहीं दी जा रही है. इसके लिए अंत्योदय लोगों को अपनी मूल उचित दर दुकान से ही चीनी लेनी होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news